झांसी में बाढ़ का खतरा : गुरसराय में नदी जैसा मंजर, युवाओं ने बचाया पंडाल

UPT | युवाओं ने बचाया पंडाल

Sep 12, 2024 01:39

झांसी में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। गुरसराय क्षेत्र में सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। इस लेख में हम झांसी में बाढ़ की स्थिति, प्रभावित क्षेत्रों और राहत कार्यों के बारे में विस्तार से जानेंगे।

Jhansi News : झांसी शहर में पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। गुरसराय क्षेत्र में तो हालात इतने खराब हो गए कि मातवाना मोहल्ले की गलियों में नदी जैसा मंजर दिखाई दिया। स्थानीय युवाओं ने भगवान श्रीगणेश के पंडाल को बहने से बचाने के लिए जद्दोजहद की।

150 मिलीमीटर बारिश होने की संभावना
कृषि विज्ञान केंद्र भरारी के अनुसार, मंगलवार शाम से आज सुबह 8:30 बजे तक 72.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिक डॉ. आदित्य कुमार सिंह के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ और निम्न दाब के क्षेत्र के कारण बुंदेलखंड क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है। आने वाले दो दिनों में 150 मिलीमीटर बारिश होने की संभावना है।

बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गई हैं 
अतिवृष्टि की वजह से झांसी के कई इलाकों में पानी भर गया है। कई घरों में पानी घुस गया है। महानगर के लक्ष्मी गेट के बाहर एक कच्चा मकान गिर गया। बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गई हैं और यातायात बाधित हुआ है।

तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं
गुरसराय में बाढ़ जैसे हालात के बीच स्थानीय युवाओं ने भगवान श्रीगणेश के पंडाल को बचाने के लिए रस्सियों के सहारे पेड़ और बिजली के खंभे से बांध दिया। युवाओं की इस जद्दोजहद की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है
मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। अतिवृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचने की आशंका है। प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की अपील की है। 

Also Read