Jhansi News : एसएसपी ने थानेदारों को लगाई फटकार, रिजल्ट न देने पर होगी कार्रवाई

UPT | झांसी एसएसपी ने लगाई थानेदारों की क्लास, निरोधात्मक कार्रवाई में लापरवाही पर नाराजगी

Sep 10, 2024 00:33

झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने हाल ही में एक क्राइम मीटिंग में शहर के बढ़ते अपराध दर पर गंभीर चिंता व्यक्त की। उन्होंने थानेदारों को कड़ी फटकार लगाते हुए निरोधात्मक कार्रवाई, वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी और वाहन चोरी जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए।

Jhansi News : शहर में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी राजेश एस ने सख्त रुख अपना लिया है। हाल ही में पुलिस लाइन में आयोजित एक क्राइम मीटिंग में उन्होंने सिटी एवं सदर सर्किल के थानेदारों को जमकर फटकार लगाई। मीटिंग में सामने आया कि दोनों सर्किल में निरोधात्मक कार्रवाई, वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी और वाहन चोरी के मामले में काफी लापरवाही बरती जा रही है।

लाइन हाजिर करने की दी चेतावनी
एसएसपी ने इस पर गहरी नाराजगी जताते हुए थानेदारों को चेतावनी दी कि अगर वे जल्द ही परिणाम नहीं दिखा पाए तो उन्हें लाइन हाजिर कर दिया जाएगा। उन्होंने पुलिस कर्मियों को सख्त निर्देश दिए कि वे अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें और आम जनता के साथ शिष्ट व्यवहार करें।

हत्या के मुकदमों की हुई समीक्षा
हत्या, लूट और अन्य संगीन अपराधों की विवेचनाओं की समीक्षा करते हुए, एसएसपी ने अधिकारियों को इन मामलों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी त्योहारों को देखते हुए थानेदारों को नियमित गश्त करने और हर गतिविधि पर नजर रखने के निर्देश दिए।

महिला कांस्टेबल को दिए प्रशस्ति पत्र
एसएसपी ने टॉप टेन अपराधियों, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, शस्त्र अधिनियम और महिलाओं से संबंधित अपराधों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला कांस्टेबल सिल्की राठौर और सुमन को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

Also Read