Jhansi News : कई ट्रेनों के रूट में बदलाव, परेशानी से बचने के लिए यात्रा से पहले पढ़ लें यह खबर

UPT | कई ट्रेनों के रूट बदले

Sep 10, 2024 00:35

विकास कार्यों के चलते कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। दक्षिण, उत्तर और पश्चिम भारत जाने वाली ट्रेनों के नए रूट की जानकारी प्राप्त करें।

Jhansi News : झांसी में चल रहे विकास कार्यों के कारण रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे ने दक्षिण, उत्तर और पश्चिम भारत की ओर जाने वाली कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया है। यात्रियों से अनुरोध है कि यात्रा करने से पहले अपनी ट्रेन के वर्तमान रूट की जानकारी जरूर ले लें।

कौन-कौन सी ट्रेनों के रूट बदले गए
रेलवे के पीआरओ मनोज कुमार सिंह के अनुसार, हिमसागर, अंडमान, जबलपुर, दुर्ग, नवयुग, मंगला, तामिलनाडु, कोंगू, पंजाब मेल, गोवा, छत्तीसगढ़, अमृतसर, आंध्र प्रदेश, उत्कल, पुरी, मुंबई, पंजाब मेल और हीराकुंड एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। इन ट्रेनों के नए रूट की जानकारी ऊपर दी गई है।

यात्रियों को क्या करना चाहिए
ट्रेन का समय और रूट जांचें : यात्रा करने से पहले अपनी ट्रेन का समय और रूट जरूर जांच लें।
रेलवे की वेबसाइट या एप का उपयोग करें : रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप के माध्यम से भी ट्रेन की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
स्टेशन से संपर्क करें : यदि आपको किसी भी प्रकार की जानकारी की आवश्यकता हो तो आप निकटतम रेलवे स्टेशन से संपर्क कर सकते हैं।

यह बदलाव क्यों किया गया
रेलवे प्रशासन ने यह बदलाव विकास कार्यों को पूरा करने के लिए किया है। इन कार्यों से यात्रियों को भविष्य में बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

Also Read