Kanpur News : नशेबाज पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने शुरू की आरोपी की तलाश

UPT | घटनास्थल

Sep 30, 2024 14:11

कानपुर के बिधनू थानाक्षेत्र अंतर्गत खड़ेसर चौकी के सिंहपुर गांव में नशेबाज पति द्वारा शारीरिक संबंध बनाने के बाद पत्नी की गर्दन में चाकू से वार करते हुए मौत की नींद सुलाकर फरार हो गया।

Kanpur News : कानपुर के बिधनू थानाक्षेत्र अंतर्गत खड़ेसर चौकी के सिंहपुर गांव में नशेबाज पति द्वारा शारीरिक संबंध बनाने के बाद पत्नी की गर्दन में चाकू से वार करते हुए मौत की नींद सुलाकर फरार हो गया। बड़ी बेटी ने सुबह तख्त पर माँ के खून से लथपथ शव को रजाई के अंदर लिपटा देखा तो उसकी चीख निकल पड़ी और वो दौड़ते हुए नाना के घर पहुंची और पिता द्वारा माँ की हत्या की बात बताई। डायल 112 की सूचना पर पहुंची बिधनू पुलिस ने घटनास्थल पर फारेंसिक टीम की सहायता से साक्ष्य जुटायें वहीं एसीपी घाटमपुर द्वारा परिजनों को हत्यारे की जल्द से जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया गया है।

गले में चाकू से ताबड़तोड़ वार कर की हत्या
जानकारी के अनुसार सिंहपुर कठारा गांव निवासी मजदूर छ्गग्न नागर ने अपनी बेटी गुड्डन (35) वर्ष की शादी 16 वर्ष पूर्व गांव के ही युवक संजय से की थी शादी के बाद गुड्डन के पांच बच्चे जिनमें तीन बेटियां गुड़िया, रमा, विकाशा व दो बेटे रामजी व किशना है। परिजनों के अनुसार संजय शराब के नशे का लती था और आये दिन पत्नी व बच्चों के साथ मारपीट किया करता था बीते रविवार को नशे में धुत संजय ने बच्चों को डांटते हुए छत पर सोने के लिए जबरदस्ती भेजकर पहले गुड्डन के साथ शारीरिक संबंध बनाएं उसके बाद उसे अर्धनग्न हालत में ही उसकी गर्दन में चाकू से ताबड़तोड़ वार करते हुए मौत की नींद सुलाकर  तड़के सुबह फरार हो गया। बड़ी बेटी गुड़िया ज़ब सुबह नींद खुलने के बाद छत से नीचे उतरकर आयी और माँ को आवाज लगाते हुए कमरें में पहुंची तो रजाई में लिपटी माँ के बाल उसके हाथों में फंस गए ज़ब गुड़िया ने रजाई हटाई तो उसकी चीख निकल पड़ी माँ के शव को देख गुड़िया भागते हुए नाना के घर पहुंची और पिता द्वारा माँ की हत्या की बात बताई। मौके पर पहुंचे मृतका के भाई लवकुश ने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी।

रविवार को पति -पत्नी साथ में आये थे बिधनू
मृतका के भाई लवकुश ने बताया की बीते रविवार को दोपहर बाद आरोपी जीजा संजय बहन गुड्डन को लेकर साईकिल से बिधनू स्थित कैफे में किसी काम से गया था और संजय साथ में घर से बेचने के लिए कबाड़ भी लेकर गया हुआ था । कबाड़ बेचकर मिले पैसों से आरोपी संजय  बहन गुड्डन के साथ नॉनवेज व शराब लेकर घर पहुंचा था।

बेटी गुड़िया बोली पापा को भी माँ की तरह मार डालो
मृतका की बड़ी बेटी गुड़िया ने बताया की पापा आये दिन नशे में मम्मी को मारा करते थे और हमेशा माँ को जान से मारने के बाद घर से जाने की बात कहते थे बीते रविवार को भी पापा नशे में थे और खाना खाने के बाद जबरदस्ती हम भाई बहनों को मार -पीटकर छत पर सोने के लिए भेज दिया वहीं बुखार में तप रहे छोटे भाई किशना को कमरें के बाहर ही चारपाई में सोने दिया। इतना कहते ही मासूम गुड़िया फूट फूट कर रोते हुए कहने लगी की जैसे मेरी माँ को मारा है वैसे ही मेरे पापा को मार डालो वो अच्छे पापा नही है।

अर्धनग्न मिला शव व कमरें में मिली आपत्तिजनक वस्तु
घटनास्थल पर पहुंची फारेंसिक टीम ने जैसे ही शव के ऊपर पड़ी रजाई को हटाया तो मृतका अर्धनग्न हालत में मिली वहीं उसकी गर्दन व पीठ की तरफ आधा दर्जन से ज्यादा वार थे हत्यारे द्वारा गर्दन पर चाकू घोपा गया था इसके साथ ही फारेंसिक टीम को घटनास्थल से आपत्तिजनक वस्तु मिली है  हत्यारे पति द्वारा पहले हवश की भूख मिटाई गयी उसके बाद पत्नी की निर्मम हत्या कर दी गयी। फिलहाल पुलिस व फारेंसिक टीम को घटनास्थल से आलाक़त्ल नही बरामद हुआ है।

तड़के सुबह ग्रामीणों ने आरोपी को रेलवे लाइन की ओर जाते देखा
हत्यारा संजय पहले साईकिल से भागने की फिराक में था क्योकी घर के बरामदे में खड़ी साईकिल के केरियल पर कपड़े एक दरी बंधी हुई मिली है लेकिन तड़के सुबह गांव के रहने वाले लड़के चीनी ने आरोपी संजय को गांव के किनारे से निकली कानपुर बांदा रेलवे लाइन की तरफ जाते हुए देखा है। चीनी द्वारा पुलिस को बताया कि संजय रेलवे लाइन की ओर सुबह लगभग पांच बजे गया था।

अनाथ हुए मासूम ग़रीबी में कैसे होगी परवरिश
मृतका के पांच बच्चों में गुड़िया सबसे बड़ी है जिसकी उम्र मात्र 13 वर्ष है वहीं उसके नाना के भी मजदूरी करके अपने परिवार का किसी तरह भरण -पोषण करते है। बेटी की हत्या के बाद उनके ऊपर पांच बच्चों की जिम्मेदारी आ गयी है गरीबी के बीच पांच बच्चों की परवरिश कैसे होगी और कौन उनकी देखभाल करेगा वहीं ग्रामीणों ने बताया मृतका गुड्डन खेतों में काम करते हुए अपने बच्चों का पेट भरा करती थी अब मासूम बेसहारा हो गए।

एसीपी घाटमपुर ने दी जानकारी
वही इस पूरे मामले में एसीपी घाटमपुर रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि बिधनू थाना क्षेत्र में पति ने पत्नी की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है।परिजनों की तरफ से तहरीर दी गई है।तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।साथ ही मौके पर पॅहुची फारेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच पड़ताल शुरू कर जरूरी साक्ष्य इक्कठे किए है।उसके बाद पुलिस द्वारा  शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही फरार आरोपी की तलाश में पुलिस टीमें लगी हुई है।

Also Read