Etawah fake Ayushman card: अस्पताल में इलाज कराने पहुंची महिला का आयुष्मान कार्ड निकला फर्जी, पुलिस ने दो को हिरासत में लिया

UPT | आयुष्मान कार्ड

Oct 24, 2024 10:12

इटावा में एक महिला प्राइवेट हॉस्पिटल में पथरी का इलाज कराने पहुंची, तो पता चला कि उसका आयुष्मान कार्ड नकली है। हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने साइट पर जाकर आयुष्मान कार्ड का नंबर चेक किया, तो वह नकली निकला। इसकी शिकायत पुलिस से की गई है।

Short Highlights
  • औरैया में पथरी का ऑपरेशन कराने पहुंची महिला का आयुष्मान कार्ड नकली निकला।
  • पुलिस नकली आयुष्मान कार्ड मामले की जांच में जुटी।
  • पुलिस ने जनसेवा केंद्र के संचालक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है।
Etawah News: यूपी के इटावा से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। इटावा में एक महिला पथरी का ऑपरेशन कराने के लिए प्राइवेट अस्पताल पहुंची थी। पीड़ित महिला को अस्पताल में पता चला कि उसका आयुष्मान कार्ड फर्जी है। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की, पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद दो लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी का कहना है कि दोनों से पूछताछ की जा रही है।

 इटावा के फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र स्थित दतौली नहर के पास एक प्राइवेट हॉस्पिटल है। महिला आयुष्मान कार्ड के जरिए पथरी का ऑपरेशन कराना चाहती थी। इस दौरान जब नर्सिंग होम के कर्मचारियों ने साइट पर जाकर आयुष्मान कार्ड की संख्या की जांच की तो वह फर्जी निकला। महिला ने मामले की शिकायत डॉक्टर से की, तो डॉक्टर ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने दो को हिरासत में लिया 
मौके पर पहुंची फ्रेंड्स कॉलोनी थाने की पुलिस ने महिला से पूछताछ की। महिला ने नर्सिंग होम में काम कर रहे एक युवक के माध्यम से आयुष्मान कार्ड बनवाने की बात कही। पुलिस उस युवक को पूछताछ के लिए थाने लेकर पहुंची। पूछताछ के बाद पुलिस ने युवक की निशानदेही पर औरैया के एरवाकटरा में जनसेवा केंद्र के संचालक को हिरासत में ले लिया।

एसएसपी खुद कर रहे मॉनिटरिंग 
एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि महिला इलाज करने के लिए नर्सिंग होम में पहुंची थी। तभी उसे एक कर्मचारी ने आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए कहा। उसने जन सेवा केंद्र ऐरवाकटरा औरैया के एक शख्स से संपर्क कर आयुष्मान कार्ड बनवा दिया। जब वह ऑपरेशन कराने के लिए पहुंची, नर्सिंग होम की जांच आयुष्मान कार्ड नकली निकला।

Also Read