इटावा रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा टला : वंदे भारत ट्रेन के आगे गिरीं भाजपा विधायक सरिता भदौरिया, सुरक्षाकर्मियों ने बचाया

UPT | वंदे भारत ट्रेन के आगे गिरीं भाजपा विधायक सरिता भदौरिया

Sep 16, 2024 23:32

इटावा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के दौरान भाजपा विधायक सरिता भदौरिया अचानक धक्का-मुक्की के कारण रेलवे ट्रैक पर गिर गईं।

Etawah News : इटावा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के दौरान भाजपा विधायक सरिता भदौरिया अचानक धक्का-मुक्की के कारण रेलवे ट्रैक पर गिर गईं। घटना के बाद स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। सुरक्षाकर्मियों ने तत्परता से उन्हें ट्रैक से उठाकर सुरक्षित किया, जिससे सभी ने राहत की सांस ली। 

प्रधानमंत्री ने दिखाई हरी झंडी
यह घटना उस समय हुई जब इटावा रेलवे स्टेशन पर नई वंदे भारत ट्रेन के आगमन के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर आगरा से वाराणसी के लिए रवाना किया। ट्रेन के पहले दिन के सफर में कई गणमान्य लोग मौजूद थे। इस दौरान इटावा जंक्शन पर सदर विधायक सरिता भदौरिया के साथ अन्य जनप्रतिनिधि भी ट्रेन को हरी झंडी दिखाने पहुंचे थे। धक्का-मुक्की के कारण विधायक ट्रैक पर गिर पड़ीं, जिससे कुछ पल के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया। 
  सुरक्षाकर्मियों की तत्परता से टला हादसा
जैसे ही सरिता भदौरिया ट्रैक पर गिरीं, मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत कार्रवाई की और उन्हें रेलवे ट्रैक से सुरक्षित बाहर निकाला। इस दौरान उपस्थित सभी लोगों ने राहत की सांस ली और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। विधायक के सुरक्षित होने की पुष्टि के बाद कार्यक्रम पुनः सुचारू रूप से संपन्न हुआ। 

वंदे भारत एक्सप्रेस का आगमन
वंदे भारत एक्सप्रेस के शुभारंभ के दौरान इटावा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों और स्थानीय लोगों में खासा उत्साह देखा गया। ट्रेन शाम 6:05 बजे जंक्शन पर पहुंची, जहां यह 5 मिनट के लिए रुकी। राज्यसभा सांसद गीता शाक्य, लोकसभा सांसद जितेंद्र कुमार दोहरे, पूर्व सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया और सदर विधायक सरिता भदौरिया ने इसे हरी झंडी दिखाकर कानपुर के लिए रवाना किया। 

लोगों में दिखा उत्साह
ट्रेन के स्टेशन पर रुकते ही लोगों में तस्वीरें खींचने और सेल्फी लेने की होड़ मच गई। वंदे भारत ट्रेन को देखने और उसका अनुभव लेने के लिए जंक्शन पर लोगों का जमावड़ा लगा रहा। रेलवे की ओर से 80 यात्रियों को विशेष पास जारी किए गए थे, जिन्होंने इटावा से कानपुर तक का सफर किया। हालांकि, कुछ लोग बिना टिकट भी ट्रेन में प्रवेश कर गए, जिससे ट्रेन में भीड़ अधिक हो गई और पासधारकों को खड़े होकर यात्रा करनी पड़ी। 

हवाई जहाज जैसा सफर
वंदे भारत ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों ने इसे एक अद्वितीय अनुभव बताया। इटावा से कानपुर तक सफर करने वाले राम सिंह भदौरिया ने कहा कि उन्हें यह सफर हवाई जहाज जैसा महसूस हुआ। ट्रेन की सुविधाएं अत्याधुनिक और आरामदायक थीं, जिससे यात्रा बेहद सुखद रही। 



किराए को लेकर चर्चा
वंदे भारत एक्सप्रेस की सुविधाओं की तारीफ के साथ ही इसके किराए को लेकर भी चर्चा रही। स्थानीय नागरिक श्रृष्टि चौहान ने कहा कि यह ट्रेन इटावा से कानपुर और आगरा के बीच यात्रा के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है, लेकिन इसका किराया आम लोगों के लिए थोड़ा महंगा हो सकता है। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से इससे यात्रा करना सभी के लिए संभव नहीं होगा, लेकिन जरूरत के समय यह एक उत्तम विकल्प होगा।

राजनीतिक नारेबाजी
ट्रेन के शुभारंभ के दौरान भाजपा और सपा समर्थकों के बीच राजनीतिक नारेबाजी भी देखने को मिली। सपा के समर्थकों ने "जय अखिलेश" के नारे लगाए, जबकि भाजपा समर्थकों ने "घर-घर मोदी" के नारों से माहौल को गरमाया।

कब होगी नियमित?
हालांकि, वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन हो चुका है, लेकिन इसके नियमित संचालन की कोई आधिकारिक सूचना अब तक नहीं दी गई है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, अभी तक इस ट्रेन का नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है, जिससे लोगों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस प्रकार, वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ भले ही सफलतापूर्वक हो गया हो, लेकिन कार्यक्रम के दौरान हुए हादसे ने कुछ समय के लिए सभी को झकझोर दिया। सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी से भाजपा विधायक सरिता भदौरिया को सुरक्षित बचा लिया गया, जिससे बड़ी अनहोनी टल गई।

Also Read