Etawah Suicide: जिला कारागार में फांसी लगाकर बंदी ने दी जान, नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में भेजा गया था जेल

UPT | सांकेतिक तश्वीर

Oct 23, 2024 13:02

इटावा जेल में बंद एक दुष्कर्म के आरोपी ने फांसी लगाकर जान देदी। मृतक युवक को औरैया पुलिस ने दुष्कर्म के मामले में जेल भेजा था। युवक ने शौचालय में गमछे की मदद से सुसाइड कर लिया। फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

Short Highlights
  • जिला कारागार के शौचालय में बंदी ने गमछा से लगाई फांसी।
  • नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले जाने और दुष्कर्म के मामले में बंद था।
  • परिजनों ने जेल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप।
Etawah News: यूपी के इटावा से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। इटावा जेल में एक बंदी ने शौचालय में गमछे का फंदा बनाकर सुसाइड कर ली। जब इसकी जानकारी जेल प्रशासन को हुई तो हड़कंप गया। घटना की सूचना पर डीएम और एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इसके साथ ही फोरेंसिक टीम ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

कानपुर देहात के रसूलाबाद थाना क्षेत्र के विजयपुर गांव निवासी रविंद्र कुमार दोहरे (22) को औरैया पुलिस ने दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। रविंद्र के खिलाफ एक युवक ने बहन को बहला फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रविंद्र को बैरक नंबर 09 में रखा गया था। मंगलवार दोपहर 12 रविंद्र अन्य बदियों के साथ बाहर मौजूद था। 

शौचालय में लगाई फांसी 
रविंद्र पेशाब जाने की बात कहकर शौचालय में चला गया, उसने गमछे के सहारे फंदा लगाकर जान देदी। काफी देर तक रविंद्र शौचालय से नहीं लौटा तो उसके साथ के बंदियों ने जाकर दरवाजा खटखटाया। जब कोई आहट नहीं मिली तो अंदर झांक कर देखा तो उसका शव फंदे से लटक रहा था। जब तक उसे फंदे से उतार कर डॉक्टर के पास ले जाते उसकी मौत हो चुकी थी। रविंद्र के परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

जेल प्रशासन कराता है काउंसलिंग 
मंगलवार सुबह रविंद्र बंदी साथियों के साथ बगिया में सब्जी बोने का काम करने गया था। सुबह 10 बजे सभी बंदी बगिया से लौट आए थे। इसके बाद उसने सभी के साथ 11 बजे खाना खाया। इसके बाद बैरक में चला गया था। दोपहर के वक्त शौचालय जाने की बात कहकर निकला था। इसके बाद उसने शौचालय में सुसाइड कर लिया। जबकि जेल प्रशासन द्वारा बदियों की काउंसलिंग कराई जाती है। जिससे वह तनाव मुक्त रहें, अच्छा व्यवहार करें।

Also Read