रेलवे ट्रैक पर लट्ठा रखने के आरोपी को नहीं मिली जमानत : कोर्ट ने खारिज की याचिका, पलटने से बची थी कासगंज पैसेंजर

फ़ाइल फोटो | रेलवे ट्रैक पर लट्ठा रखने के आरोपी को नहीं मिली जमानत

Oct 10, 2024 20:11

फर्रुखाबाद में रेलवे ट्रैक पर 35 किलो वजनी लट्टा रखने के आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। कोर्ट ने आरोपियों को जमानत देने से इंकार कर दिया।

Short Highlights
  • लट्ठा रखने के आरोपी को नहीं मिली जमानत
  • पलटने से बची थी पैसेंजर ट्रेन
  • दो लोगों की हुई थी गिरफ्तारी
Farrukhabad News : फर्रुखाबाद में रेलवे ट्रैक पर 35 किलो वजनी लट्टा रखने के आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। कोर्ट ने आरोपियों को जमानत देने से इंकार कर दिया। आपको बता दें कि 23 अगस्त की रात रेलवे ट्रैक पर लट्ठा रखा हुआ मिला था। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

पलटने से बची थी पैसेंजर ट्रेन
कायमंगज शमसाबाद रेलवे ट्रैक पर 23 अगस्त की रात कासगंज पैसेंजर गुजर रही थी। तभी लोको पायलट को ट्रैक पर एक लट्ठा रखा हुआ दिखा। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे बड़ा हादसा होने ले टल गया था। हालांकि बावजूद इसके ट्रेन का इंजन लट्ठे से टकरा गया था।  इसके बाद चालक ने जीआरपी और आरपीएफ को सूचना दी थी।



दो लोगों की हुई थी गिरफ्तारी
ट्रैक पर रखे लट्ठे का वजन 35 किलो पाया गया। इस मामले में पुलिस व रेलवे के अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी थी। अज्ञात के खिलाफ रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का लट्ठा रखने का मुकदमा दर्ज किया गया। जांच में पुलिस को गांव अरियारा निवासी देव सिंह और उसके साथी के बारे में पता चला। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

शराब के नशे का दिया हवाला
गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया था। दोनों आरोपियों ने कहा था कि उन्होंने शराब के नशे में इस घटना को अंजाम दिया है। गुरुवार को एक आरोपी देव सिंह की ओर से मामले में जमानत के लिए याचिका दाखिल की गई थी। लेकिन कोर्ट ने सुनवाई के बाद इसे खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश से था खास लगाव : रतन टाटा ने कहा था- यूपी ने चुराया मेरा दिल, बचपन से बुलंदी तक ऐसा था सफर...

यह भी पढ़ें- हाथरस सत्संग कांड : कड़ी सुरक्षा के बीच नारायण हरि साकार न्यायिक आयोग के सामने पेश, सवालों से होगा सामना

Also Read