अखिलेश यादव कन्नौज से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव : आज हो सकती है औपचारिक घोषणा, तेज प्रताप नहीं करेंगे नामांकन

UPT | सपा मुखिया अखिलेश यादव

Apr 24, 2024 12:25

सपा मुखिया अखिलेश यादव कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। आज उनके नाम की औपचारिक घोषणा हो सकती है। कन्नौज के नेता और पदाधिकारी लगातार सपा मुखिया पर कन्नौज से चुनाव लड़ने का दबाव बना रहे हैं।

Kannauj News: यूपी की कन्नौज लोकसभा सीट एक बार फिर चर्चा में है। समाजवादी पार्टी ने दो दिन पहले कन्नौज सीट पर तेजप्रताप यादव के नाम का एलान किया था। लेकिन कन्नौज के नेता, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता जिद पर अड़े हैं कि कन्नौज से अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ें। पार्टी के पदाधिकारियों ने लखनऊ में डेरा डाल दिया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव और चुनाव समिति के सदस्य भी हैरान हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने को लेकर बुधवार को घोषणा हो सकती है। अखिलेश यादव आज सैफई जाएंगे। जानकारी के मुताबिक कन्नौज से चुनाव लड़ने को लेकर परिवारिक सदस्यों से साथ चर्चा करेंगे। इसके बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा।

आज हो सकती है अखिलेश के नाम की घोषणा
सैफई में परिवार के साथ बातचीत में तेज प्रताप को कोई दूसरा पद देने का भी अश्वासन दिया जा सकता है। नामांकन के मात्र दो दिन बचे हैं। तेज प्रताप को बुधवार को कन्नौज से नामांकन करना था। लेकिन अखिलेश के चुनाव लड़ने की आशंकाओं के बीच तेज प्रताप बुधवार को नामंकन नहीं करेंगे।

25 अप्रैल को कर सकते हैं नामांकन
कन्नौज सीट से सपा मुखिया अखिलेश यादव के नाम की घोषणा होती है, तो 25 अप्रैल को अखिलेश यादव नामांकन करेंगे। जानकारी के मुताबिक कन्नौज में नामांकन की तैयारियां पहले से कर ली गईं हैं। वहीं, कन्नौज के नेता और पदाधिकारी लखनऊ से लेकर सैफई तक मुलाकतों का दौर जारी है।

 

Also Read