Kannauj News: आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले में अरेस्ट हुए सहायक ऑडिटर निलंबित, पूछताछ के डर से ऑफिस नहीं पहुंच रहे कर्मचारी

UPT | सांकेतिक तस्वीर

Jul 27, 2024 10:09

जिला लेखा परीक्षा कार्यालय में तैनात सहायक ऑडिटर देवप्रकाश को निलंबित कर दिया गया है। देवप्रकाश पाडेंय की गिरफ्तारी आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले में गिरफ्तारी की गई है। सहायक ऑडिटर की गिरफ्तारी के बाद कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है।

Kannauj News: यूपी के कन्नौज से एक सनसनीखेज मामला सामने आया था। आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए सहायक ऑडिटर देवप्रकाश पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस की पूछताछ के डर से अधिकारी और कर्मचारी ऑफिस नहीं पहुंच रहे हैं। पूरे दिन कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। यही हाल दो साल पहले तब हुआ था, जब सहायक ऑडिटर को टीईटी सॉल्वर गैंग में पकड़ा गया था।

शुक्रवार को मानपुर रोड पर जिला लेखा परीक्षा कार्यालय पर दिनभर सन्नाटा रहा। वरिष्ठ सहायक सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि बीच में एक दो ऑडिटर आए थे, और जल्द ही ऑफिस से चले गए। जिला लेखा परीक्षा अधिकारी हरिमोहन सिंह ने सहायक ऑडिटर को निलंबित कर दिया है। इसकी जानकारी डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ला को देदी गई है।

इससे पहले भी जा चुका है जेल
इसी प्रकार वर्ष 2022 में टीईटी सॉल्वर गैंग प्रकरण में भी देवप्रकाश पांडेय की गिरफ्तारी हुई थी। तत्कालीन जिला परीक्षा लेखा अधिकारी उमाशंकर ने निलंबित कर दिया था। उस समय छह माह तक कौशांबी जेल में बंद रहा था। इस बार नीट-यूजी पेपर लीक प्रकरण में मुख्य सरगना राजीव नयन की गिरफ्तारी के बाद उसके सहयोगी के रूप में सहायक ऑडिटर वेद प्रकाश पांडेय का नाम भी सामने आया। पुलिस ने बुधवार सुबह उसे गोल कुआं स्थित किराय के मकान से गिरफ्तार कर लिया।

की पैड मोबाइल का करता था इस्तेमाल करता था
जिला लेखा परीक्षा कार्यालय के कर्मचारियों ने बताया कि सहायक ऑडिटर देवप्रकाश पांडेय जेल से छूटकर आने के बाद से स्मार्ट फोन का इस्तेमाल नहीं करता था। उसके पास एक की पैड वाला पुराना फोन था। जिस पर वह किसी से घंटो बात करता रहता था। अक्सर वह अपना मोबाइल नंबर बदल देता था। इसे लेकर कई बार उसे फटकार भी लगाई जा चुकी थी।
 

Also Read