कन्नौज रेप केस : नवाब सिंह दुष्कर्म मामले में डिंपल यादव का बड़ा बयान, पूर्व ब्लॉक प्रमुख को बताया बीजेपी का करीबी

UPT | नवाब सिंह और डिंपल यादव।

Aug 16, 2024 20:03

कन्नौज रेप कांड में डिंपल यादव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि नवाब बीजेपी के करीबी थे। वो बीजेपी नेताओं के संपर्क में थे। मैं समझती हूं कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। जो भी दोषी हो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

Kannauj News : यूपी के कन्नौज में पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह पर 15 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप लगे हैं। कन्नौज रेप कांड को लेकर सियासी गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। नवाब सिंह को समाजवादी पार्टी का नेता बताया जा रहा है। वहीं, मैनपुरी सांसद डिंपल यादव ने इस प्रकरण को लेकर बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

​सांसद डिंपल यादव से पूछा गया कि कन्नौज दुष्कर्म मामले के आरोपी नवाब सिंह आप के प्रतिनिधि रह चुके हैं। डिंपल यादव ने सवाल का जवाब बड़ी ही सहजता से दिया। उन्होंने कहा कि मैं 2019 में लोकसभा चुनाव हार गई थी। आप जिसकी बात कर रहे हैं, उसका समाजवादी पार्टी से काफी समय पहले से रिश्ता नहीं रहा है। यह लंबे समय से संगठन के लिए काम नहीं कर रहे थे।

दोषी के खिलाफ कार्रवाई हो
यह लगातार बीजेपी के संपर्क में थे। इनके संबंध बीजेपी के लोगों के साथ थे। जिस तरह के आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं कि हमें फंसाया जा रहा है। मैं समझती हूं कि इस पर कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले में जो भी दोषी हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

पुलिस ने बढ़ाई थी रेप की धारा
नाबालिग पीड़िता की शिकायत पर रविवार देररात पुलिस ने नवाब सिंह को कॉलेज से अरेस्ट किया था। इसके बाद 12 अगस्त को नवाब सिंह को जेल भेजा गया था। पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने दुष्कर्म की बात स्वीकार की थी। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर में रेप की धारा बढ़ाई थी। पुलिस रेप के आरोपी का डीएनए टेस्ट भी कराएगी। जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

कौन है नवाब सिंह
नवाब सिंह का नाम सपा के जोड़े जाने पर सपा नेता मनोज यादव ने कहा कि कौन नवाब सिंह। वो समाजवादी पार्टी में हुआ करता थे, हैं नहीं। जब नवाब सिंह गिरफ्तार हुए तो कौन से नेता उन्हें बचाने के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ऐसे किसी मामले का समर्थन नहीं करती है। 

Also Read