Big Breaking : कन्नौज से अखिलेश यादव चुनाव नहीं लड़ेंगे, तेज प्रताप को सपा ने मैदान में उतारा

UPT | अखिलेश यादव

Apr 22, 2024 15:07

लोकसभा चुनाव को लेकर इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की अटकलें पर विराम लग गया...

Kannauj News : लोकसभा चुनाव को लेकर इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की अटकलें पर विराम लग गया है। दरअसल पार्टी ने कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव को मैदान उतारा है।
 
सुब्रत पाठक से होगी टक्कर
आपको बता दें कि सपा ने कन्नौज से भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक के खिलाफ तेज प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। दरअसल सपा ने सोमवार को अपने दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। जिसके बाद इस बार फिर यादव परिवार के एक और सदस्य को उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि तेज प्रताप यादव, अखिलेश यादव के भतीजे और लालू प्रसाद यादव के दामाद  हैं।

जानिए कौन हैं तेज प्रताप
तेज प्रताप सिंह मुलायम सिंह के पौत्र है। इनका जन्म उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी की छोटी पुत्री राजलक्ष्मी के साथ विवाह हुआ। बता दें कि तेज प्रताप यादव मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं। 2014 में मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी वहीं लोकसभा उपचुनाव में तेज प्रताप यादव मैनपुरी सीट से करीब 3.12 लाख मतों से विजयी हुए थे।

Also Read