सेना में सेंधमारी : फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जालसाजों ने सेना में लगवा दी तीन युवकों की नौकरी, पकड़े जाने पर निकाले गए बाहर, जांच के आदेश

UPT | सांकेतिक तस्वीर

Sep 02, 2024 01:26

कन्नौज में जालसाजों ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर तीन युवकों की सेना में ज्वाइनिंग करा दी। जब दस्तावेजों की जांच की गई, तो पूरा राज खुलकर सामने आ गया। सेना ने तीनों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं। 

Kannauj News : यूपी कन्नौज से सेना में सेंधमारी का घटना प्रकाश में आई है। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जालसाजों ने तीन युवकों की नौकरी सेना में लगवा दी। इसके बाद तीनों युवकों से सात लाख रुपए भी वसूल लिए। अभिलेखों की जांच में सनसनीखेज मामला सामने आया, तो तीनों को ​निकालकर बाहर कर दिया गया। तीनों पीड़ित युवक जालसाजों के खिलाफ कार्रवाई और रुपए वापस कराने के लिए अधिकारियों दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं। तीनों की अरूणाचल प्रदेश में सैनिक के पद पर तैनाती थी।

छिबरामऊ के लक्ष्मीराम नगला गांव निवासी नीतेश कुमार, रम्पुरा गांव निवासी अंश कुमार, खोजीपुर गांव निवासी अजीत शाक्य ने एसपी अमित आनंद से बताया कि उनके रिश्तेदार के दो बेटे सेना में अलग-अलग कोर में तैनात हैं। सात लाख में नौकरी दिलवाने के लिए अभिलेख मांगे थे। दो लाख रुपए दस्तावेज तैयार कराने के लिए मांगे गए थे। जिसमें परीक्षा में पास होने के बाद दौड़ में पास कराने के लिए दो लाख रुपए। मेडिकल के दौरान एक लाख रुपए। इसके बाद ज्वाइनिंग के लिए दो लाख रुपए मांगे गए थे।

जांच में हुआ खुलासा
पीड़ित युवकों का आरोप है कि अलग-अलग ​तारीखों में तीनों की सेना के अलग-अलग कोर में ज्वाइनिंग दिलवा दी गई। कुछ महीनों पहले दस्तावेजों की जांच हुई, तो सभी दस्तावेज फर्जी पाए गए। इसके बाद तीनों को नौकरी से निकाल दिया गया। उनका कहना है कि जो दस्तावेज जालसाजों को दिए थे, उनमें छेड़छाड़ कर ज्वाइनिंग दिलवाई गई थी।

जान से मारने की धमकी
नौकरी से निकाले जाने के बाद जब इसकी शिकायत की और रुपए मांगे, तो आरोपियों ने गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी दी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए, कोतवाली पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कोतवाल सचिन सिंह ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

Also Read