Kanpur News: कन्नौज के रण में 15 प्रत्याशियों के बीच होगी जबरदस्त टक्कर... चुनाव चिन्ह किए गए आवंटित

UPT | मतदान

Apr 30, 2024 18:49

कन्नौज में 28 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया था। जिसमें से 11 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज कर दिए गए थे। कन्नौज में अब 15 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसके साथ ही निर्दलीय प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिए गए हैं।

Kanpur News: यूपी की इत्र नगरी कन्नौज का सियासी रण सजकर तैयार हो गया है। कन्नौज में 15 प्रत्याशियों की बीच घमासान होने वाला है। इसके साथ ही सोमवार को निर्दलीय प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिए गए हैं। नामांकन पत्रों की जांच में 17 प्रत्याशियों के पर्चे दुरूस्त पाए गए। जिसमें से दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा वापस ले लिया। अब कनौज में 15 प्रत्याशी मैदान में हैं।

कानपुर मंडल में 13 मई को मतदान होना है। मतदान के लिए 18 से 25 अप्रैल तक नामांकन प्रक्रिया में 28 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए थे। पर्चों की जांच में 11 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज कर दिए गए। 17 प्रत्याशियों में से दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। जिला निर्वाचन कार्यालय ने 15 प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी शुभ्रांत शुक्ला ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है। जिले में 15 प्रत्याशियों के नाम, फोटो, चुनाव चिन्ह के साथ बैलेट यूनिट तैयार की जा रही है। निर्दलीय प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए हैं। जिसकी डिटेल भी अपलोड कर दिया गया है।

Also Read