Kanpur News: कानपुर आईआईटी 2 नवंबर को मनाएगा अपना स्थापना दिवस समाहरोह, इस दौरान ये भी रहेंगे मौजूद

UPT | कानपुर आईआईटी

Oct 28, 2024 12:06

कानपुर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान 2 नवंबर को अपना 65वां स्थापना दिवस मनाएगा।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह दर्शकों और छात्रों को संबोधित करेंगे।

Kanpur News: कानपुर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान 2 नवंबर को अपना 65वां स्थापना दिवस मनाएगा।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह दर्शकों और छात्रों को संबोधित करेंगे।साथ ही कानपुर आईआईटी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) के अध्यक्ष डॉ. के. राधाकृष्णन इस अवसर पर अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे और छात्रों के साथ अपने विचार साझा करते हुए इस कार्यक्रम के महत्व को बढ़ाएंगे।

आईआईटी निदेशक ने दी जानकारी
वही आईआईटी के निदेशक प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने कहा  आईआईटी कानपुर का 65वां  स्थापना दिवस शोध और नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने के साथ अकादमिक उत्कृष्टता की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हमें इस यादगार दिन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। उनकी उपस्थिति न केवल हम सभी को प्रेरित करेगी बल्कि राष्ट्र के विकास और तकनीकी उन्नति में योगदान देने की हमारी प्रतिबद्धता को भी मजबूत प्रदान करेगी । यह दिन हमारे पूर्व छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धियों और हमारे संकाय, छात्रों और कर्मचारियों के सामूहिक प्रयासों का उत्सव है। हम संस्थान में शिक्षा में उत्कृष्टता सुनिश्चित करते हुए नवाचार और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने की अपनी विरासत को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।

प्रतिष्ठित पुरस्कारों से किया जाएगा सम्मानित
65वें स्थापना दिवस के अवसर पर, कानपुर आईआईटी 18 पूर्व छात्रों को प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित करेगा। इनमें विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार* शामिल हैं, जो अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले पूर्व छात्रों को मान्यता देते हैं। विशिष्ट सेवा पुरस्कार*, जो संस्थान के विकास और मिशन में महत्वपूर्ण योगदान देने वालों का सम्मान करते हैं; *युवा पूर्व छात्र पुरस्कार*, जो अपने करियर के शुरुआती चरणों में उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए पूर्व छात्रों को मान्यता देते हैं। संस्थान उन संकाय सदस्यों को मान्यता देने और सम्मानित करने के लिए तीन *संस्थान फेलो पुरस्कार* प्रदान करेगा, जिन्होंने संस्थान के समग्र विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया है। ये पुरस्कार आईआईटी कानपुर द्वारा पोषित उत्कृष्टता और मूल्यों को दर्शाते हैं।

Also Read