Kanpur News :  पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान पकड़ा गया मुन्ना भाई, 5 लाख रुपये में हुई थी डील

UPT | मुन्ना भाई गिरफ्तार

Aug 26, 2024 01:16

कानपुर में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान पुलिस ने एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया युवक आज कानपुर के किदवईनगर सुभाष स्मारक इंटर कॉलेज में...

Kanpur News : कानपुर में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान पुलिस ने एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया युवक आज कानपुर के किदवईनगर सुभाष स्मारक इंटर कॉलेज में किसी दूसरे लड़के की जगह पर पेपर देने आया था। पकड़े गए अभियुक्त ने बताया कि उसने परीक्षा देने के लिए 5 लाख रुपया लिया था, लेकिन फोटो मिसमैच होने के चलते हाईटेक सॉफ्टवेयर से उसकी पकड़ हो गई। जिसके बाद पुलिस में उसे अरेस्ट करके जेल भेज दिया है।



आधार कार्ड पर लगी फोटो मिसमैच थी
मामले को लेकर डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान किदवई नगर थाना क्षेत्र के सुभाष स्मारक इंटर कॉलेज में दूसरी पाली की परीक्षा चल रही थी। एग्जाम सेंटर के रूम नंबर- 7 में बैठे अभ्यर्थी रामदीन सिंह पुत्र रघुवीर निवासी शीतल विहार कॉलोनी कालिका नगर आगरा जिसका रोल नंबर 3487 810 के प्रवेश पत्र और आधार पर लगी फोटो मिसमैच थी। जांच के दौरान सॉफ्टवेयर ने इसका इंडिकेट किया।

किदवईनगर थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इसके बाद ड्यूटी कर रहे हैं कच्छ निरीक्षक देवनारायण सचान और आशीष गुप्ता ने मामले की सूचना केंद्र प्रभारी और पुलिस को दी। पुलिस ने अभ्यर्थी रामदीन सिंह को हिरासत में लेकर शक्ति से पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाला खुलासा किया। रामदीन ने बताया कि उसका नाम आम का पूरा थाना राजाखेड़ा जनपद धौलपुर राजस्थान निवासी नरेंद्र है। बताया कि मैं रामदीन की जगह परीक्षा देने आया था परीक्षा को पास करने के लिए मुझे रामदीन ने 5 लाख रुपए में ठेका दिया था। डीसीपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ किदवईनगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस
किदवईनगर पुलिस की जांच में सामने आए कि नरेंद्र रामदीन के संपर्क में सीधे नहीं था। किसी सॉल्वर सिंडिकेट के जरिए संपर्क में था।फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। गिरोह और अभ्यर्थी की तलाश में कानपुर से पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम रवाना हो गई है। दोनों की अरेस्टिंग के बाद मामले में साल्वर गिरोह का भंडाफोड़ हो सकता है।

Also Read