Kanpur News: नगर निगम कर्मचारियों ने थाने का किया घेराव, जाने क्या रही वजह

UPT | कर्मचारियों ने किया थाने का घेराव

Oct 08, 2024 19:40

कानपुर के फजलगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत विजयनगर इलाके में नगर निगम के कर्मचारी को पुलिस कर्मी ने पीट दिया। इसके बाद नगर निगम के साथी कर्मचारियों ने फजलगंज थाने में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया और कर्मचारियों ने सफाई व्यवस्था को ठप करने की धमकी दे डाली ।वहीं हंगामा बढ़ता देख पुलिस में किसी तरीके से मामले को शांत कराया।

Kanpur News: कानपुर के फजलगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत विजयनगर इलाके में नगर निगम के कर्मचारी को पुलिस कर्मी ने पीट दिया। इसके बाद नगर निगम के साथी कर्मचारियों ने फजलगंज थाने में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया और कर्मचारियों ने सफाई व्यवस्था को ठप करने की धमकी दे डाली ।वहीं हंगामा बढ़ता देख पुलिस में किसी तरीके से मामले को शांत कराया।साथ ही फल विक्रेता को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

चोरी का लगाया आरोप
बता दें कानपुर के फजलगंज थाना क्षेत्र के  विजयनगर इलाके में ऋचा इलेक्ट्रॉनिक के बगल में सोनी व श्याम मोहन फल बेचने की दुकान फुटपाथ पर लगाते हैं।मनमोहन सोनी ने चार दिन पहले सफाई कर्मी दीपू पर चोरी का आरोप लगाते हुए चौकी में तहरीर दी थी। इसके बाद फल विक्रेता की तहरीर के आधार पर चौकी इंचार्ज ने नगर निगम के कर्मचारी को पीट दिया। इसकी सूचना सफाई कर्मी में अन्य साथियों व नगर निगम कर्मचारी यूनियन को दी। हंगामा बढ़ता देख फजलगंज थाने से पुलिस मौके पर पहुंची। कर्मचारियों ने फल विक्रेता के खिलाफ तहरीर दी।पुलिस ने फल विक्रेता को कस्टडी में ले लिया। इसी बीच किसी ने मारपीट और पथराव की अफवाह फैला दी।

फल विक्रेता के खिलाफ दी तहरीर
इसके बाद क्षेत्रीय परिषद अरविंद यादव समेत सभी लोग फजलगंज थाने पहुंचे जहां पर फल विक्रेता के खिलाफ तहरीर दी। इसके बाद नगर निगम का प्रवर्तन दस्ता भी विजयनगर पहुँचा।जहां प्रवर्तन दस्ता ने देखा कि फल दुकानदारों ने सड़क के दोनों तरफ कब्जा किया हुआ था। इसके बाद नगर निगम के बुलडोजर ने सड़क और फुटपाथ घेरे कब्जों को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान फल दुकानदारों ने भी हंगामा किया लेकिन दस्ते के आगे उनकी एक नहीं चली।

फल विक्रेताओं पर लगाया जुर्माना
सूचना के बाद मौके पर पहुंचे प्रवर्तन दस्ते ने फल विक्रेताओं पर कार्रवाई करते हुए सभी को फुटपाथ खाली करने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्य आरोपी फल विक्रेता पर ₹3,000 का जुर्माना और अन्य विक्रेता से 5000 रु का जुर्माना वसूला।

Also Read