Kanpur News: गृहकर की समस्याओं के निस्तारण को लेकर जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर,जाने कैसे होगा समाधान

UPT | गृहकर निस्तारण शिविर

Oct 07, 2024 20:23

कानपुर के मोती झील स्थित नगर निगम मुख्यालय में इस समय गृह कर की समस्याओं के निस्तारण को लेकर शिविर लगाया गया है जिसको लेकर आज सोमवार को महापौर प्रमिला पांडेय द्वारा गृह कर के समस्या निस्तारण शिविर का निरीक्षण किया गया।

Kanpur News: कानपुर के मोती झील स्थित नगर निगम मुख्यालय में इस समय गृह कर की समस्याओं के निस्तारण को लेकर शिविर लगाया गया है जिसको लेकर आज सोमवार को महापौर प्रमिला पांडेय द्वारा गृह कर के समस्या निस्तारण शिविर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित मिले। कर्मचारियों ने बताया कि आज 18 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए है।महापौर ने निर्देश दिया की तीन दिन के अंदर जो भी प्रार्थना पत्र आए हैं उनके गृह कर बिल संशोधित कर ठीक कर दिया जाए।

प्रतिदिन लगेगा शिविर
इस दौरान महापौर प्रमिला पांडेय ने जनता से भी अपील की है अधिक से अधिक संख्या में शिविर में आकर अपना गृह कर का बिल संशेाधित कराये। बताते चलें कि कानपुर महानगर के गृह कर सम्बन्धी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए गृह कर समाधान शिविर लगाये जाने हेतु निर्देशित किया गया था। शुक्रवार से ग्रह कर बिलो संबंधी समस्याओं के निस्तारण के लिए लगाए गए कैंप के पहले दिन 27,दूसरे दिन 28 और आज सोमवार को 18 शिकायत कैंप में दर्ज हुई है। गृह कर के सबसे ज्यादा मामले जोन 3 और फिर जोन 5 के दर्ज हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह निस्तारण शिविर प्रतिदिन सुबह 10ः00 बजे दोपहर 02ः30 प्रतिदिन (रविवार को छोड़कर) चलेगा।  शिविर में प्रतिदिन जोनवार कर्मचारी उपलब्ध रहेंगे।महापौर ने कहा कि वह प्रतिदिन ग्रह कर के समस्या निस्तारण शिवर का निरीक्षण करेंगी।

महापौर को दिए गए फ़ोन नंबर पर कर सकते है संपर्क
इस मौके पर महापौर ने अपना पर्सनल मोबाइल नंबर 94 15044 433 देते हुए जनता से अपील की है कि अगर किसी को ग्रहकर को लेकर कोई समस्या है तो वह सीधे मोबाइल पर उनसे संपर्क कर सकता है समस्या का उचित समाधान किया जायेगा।

Also Read