Kanpur News : नेत्र रोग चिकित्सक ने महिला जूनियर डॉक्टर को धमकाया,कहा-अगर तू मेरी नहीं हुई तो....जानें पूरा मामला

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 03, 2024 23:17

कानपुर के स्वरूप नगर थानाक्षेत्र के अंतर्गत एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।जहां मेडिकल कॉलेज की महिला जूनियर डॉक्टर ने किसी और पर नही बल्कि एक डॉक्टर पर छेड़छाड़, पीछे करने, धमकी और गालीगलौज देने के गंभीर आरोप लगाए है।

Kanpur News : कानपुर के स्वरूप नगर थानाक्षेत्र के अंतर्गत एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।जहां मेडिकल कॉलेज की महिला जूनियर डॉक्टर ने किसी और पर नही बल्कि  एक डॉक्टर पर ही छेड़छाड़, पीछे करने, धमकी और गालीगलौज देने के गंभीर आरोप लगाए है।इन सब मामलों का अरोपी उर्सला में कार्यरत है और आंख का डॉक्टर है।महिला डॉक्टर का आरोप है, कि पोस्टिंग के समय से वह एक वर्ष से पीछा करके परेशान कर रहा है। आरोपी के खिलाफ थाने में प्रार्थना पत्र दिया तो वह माफी मांगकर शांत हो गया।

जूनियर डॉक्टरर ने लगाया आरोप
बता दें कि न्यू मैरिड छात्रावास निवासी डॉक्टर मेडिकल कॉलेज में नेत्र रोग विभाग में तृतीय वर्ष (एमएस) की छात्रा हैं। बताया कि उनकी जिला निवास कार्यक्रम की पोस्टिंग अक्टूबर 2023 में तीन-महीने के लिए उर्सला हार्समैन अस्पताल में लगी थी। पीड़िता डॉक्टर ने गंभीर आरोप लगाया कि वहां पर नेत्र रोग विभाग में तैनात डॉक्टर केएन कटियार निवासी आवास विकास कल्याणपुर उन्हें परेशान करते थे। पोस्टिंग खत्म होने के बाद वह फोन करके और वाट्सएप पर मैसेज करके परेशान करता था व तरह-तरह की धमकियां देने लगा। पीड़िता के अनुसार इन सब से परेशान होकर उन्होंने डॉक्टर को सारे माध्यमों पर ब्लॉक कर दिया। आरोप है, कि इसके बाद नशे में धुत होकर डॉक्टर केएन कटियार ने 8 और 13 अगस्त को न्यू मैरिड छात्रावास में स्थित कमरे के बाहर दरवाजा पीटकर गालियां दी और जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद पीड़िता ने इसकी शिकायत पहले भी स्वरुप नगर थाने में दर्ज कराई थी।

शिकायत पर मांगी माफी कहा नहीं करूंगा कुछ
पुलिस में शिकायत करने पर डॉक्टर के एन कटियार परिवार व बच्चों की वास्ता देकर माफी मांगने लगा तथा भविष्य में ऐसा न करने का अश्वासन दिया। स्वरूप नगर थाने में लिखित माफीनामा पत्र देने पर पीड़िता ने मानवता के कारण डॉक्टर के खिलाफ शिकायती पत्र वापस ले लिया। पीड़िता के अनुसार उसने डॉ केएन के भय से अपना वर्तमान मोबाइल नंबर तक बदल लिया।

तेजाब डालने की दी धमकी
पीड़ित डॉक्टर ने आरोप लगाया कि 1 अक्टूबर को डॉ केएन कटियार ने एक अंजान मोबाइल नंबर से फोन किया और धमकाना शुरु कर दिया। कहा कि तुम्हे भी मार दूंगा और तुम्हारे पति को भी। तुम्हारे चेहरे पर तेजाब डाल दूंगा ताकि तुम्हारा पति तुम्हें खुद छोड़ देगा। तुम्हारे बारे में अफवाहें फैलाकर तुम्हारे रिश्ते और छवि दोनों बर्बाद कर दूंगा। तुम मेरी नहीं हुई तो किसी और का भी नहीं होने दूंगा।पीड़िता के अनुसार घटना से वह बहुत डरी सहमी और परेशान है। आरोप है, कि उनके मानसिक स्वास्थ्य पर गहरा प्रभाव पड़ा है। वह अपने आपको छात्रावास के अन्दर व बाहर पूर्णतः असुरक्षित महसूस कर रही है। एक वर्ष से डॉ केएन कटियार के परेशान किए जाने के कारण मानसिक यातनाओं से गुजर रही है। आरोप है, कि डॉक्टर केएन कटियार उनकी लगातार जासूसी करवा रहा है।

स्वरूप नगर थाना प्रभारी ने दी जानकारी
इस संबंध में स्वरूप नगर इंस्पेक्टर सूर्यबली पांडेय ने बताया कि पीड़ित डॉक्टर की तहरीर पर डॉक्टर केएन कटियार के खिलाफ महिला का पीछा करने, अभद्र भाषा का प्रयोग करने, धमकी देने में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

Also Read