Kanpur News : बीजेपी विधायक ने जिसके लिए किया थाने का घेराव, उसी को पुलिस ने भेजा जेल

UPT | आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

Jul 05, 2024 14:16

कानपुर की ग्वालटोली थाना क्षेत्र में 25000 के इनामी को पुलिस ने जेल भेज दिया है, बता दें कि यह वही आरोपी है जिसको लेकर बिठूर विधानसभा के विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने ग्वालटोली थाने का घेराव किया था और देर रात …

Kanpur News : कानपुर की ग्वालटोली थाना क्षेत्र में 25000 के इनामी को पुलिस ने जेल भेज दिया है बता दें कि यह वही आरोपी है जिसको लेकर बिठूर विधानसभा के विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने ग्वालटोली थाने का घेराव किया था और देर रात तक थाने में चले हंगामा के बाद आरोपी को पुलिस ने छोड़ने से इनकार कर दिया था। जबकि विधायक इसके लिए दबाव बना रहे थे। कुछ देर बाद जब यह बात समझ में आई तो विधायक ने दरोगा को लाइन हाजिर करने के लिए कहा। इस पर डीसीपी सेंट्रल आर एस गौतम ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया था।

आरोपी शिवा के खिलाफ रंगदारी मांगने व हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज
विधायक पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाकर मेडिकल में इंजरी दिखाने के लिए कह रहे थे। इस मामले की जांच एसीपी कर्नलगंज महेश कुमार को सौंपी गई थी। आरोपी शिवा के खिलाफ जाजमऊ थाने में रंगदारी मांगने ग्वालटोली थाने में मारपीट और एक हत्या के प्रयास की रिपोर्ट भी दर्ज है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि शिवा जमीन का कारोबार देखता है। उसका कई बार विवाद का मामला सामने आया है। पुलिस शिवा का आपराधिक इतिहास खोलने और उसके खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। शिवा के पुराने मामले भी तलाशी जा रहे हैं। बुधवार देर रात तक हुए हंगामे और बवाल की रिपोर्ट पुलिस ने शासन को भेज दी है।और समाचार पत्रों की कटिंग भी भेजी है। पुलिस के इस कदम से विधायक और पुलिस के बीच संबंध और खराब हो सकते हैं। क्योंकि विधायक शनिवार को इस मामले में पुलिस आयुक्त कार्यालय घेरने का ऐलान कर चुके हैं।

पुलिस ने अदालत में पेश कर जेल भेजा
बता दें कि ग्वालटोली के धारमखेड़ा निवासी गुड्डी देवी ने 30 मार्च को गांव के चंद्रशेखर,शिवा, वशिष्ठ,अंकित,नीरज, परिवेश जितेंद्र और संजय के खिलाफ बलवा मारपीट हत्या के प्रयास समेत अन्य धारा में मुकदमा दर्ज कराया था। शिवा पर 25000 का इनाम भी था। बुधवार दोपहर पुलिस ने शिवा को गिरफ्तार कर लिया था। शिवा का आरोप है की मंगल पर चौकी प्रभारी कोशिंदर ने उसे दोपहर करीब 12:00 धोखे से चौकी बुलाया और गिरफ्तार कर लिया। उससे 50 हजार रुपये मांगे जा रहे थे। हालांकि गुरुवार को इस मामले में पुलिस ने एक अन्य वांछित चंद्रशेखर को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद शिवा और चंद्रशेखर को एक साथ अदालत में पेश किए जाने के बाद उन्हें जेल भेज दिया। पुलिस के इस कदम से साफ हो गया है कि वह भाजपा विधायक के दबाव में आने वाले नहीं है।

Also Read