Kanpur News: राहुल गांधी के बयान पर संसद से लेकर सड़क तक मचा बवाल, महापौर ने पार्षदों के साथ नेता प्रतिपक्ष का फूंका पुतला

UPT | राहुल गांधी का पुतला फूंकते

Jul 02, 2024 17:40

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के हिंदुओं पर दिए गए बयान को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाकर प्रदर्शन कर रही है। कानपुर में महापौर प्रमिला पांडेय ने नेता प्रतिपक्ष का पुतला फूंका। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी से करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगने की मांग की है।

Kanpur News: यूपी के कानपुर से महापौर प्रमिला पांडेय ने पार्षदों के साथ मिलकर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का पुतला फूंका है। हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान पर संसद से लेकर सड़क तक घमासान मचा हुआ है। सोमवार को नेता प्रतिपक्ष राष्ट्रपति के भाषण पर सदन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने हिंदुओं को हिंसक बताकर बीजेपी पर टिप्पणी की थी। बीजेपी ने इस बयान को करोड़ों हिंदुओं का अपमान बताते हुए मुद्दा बनाया। इसके बाद देशभर में राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया।

लोकसभा के मानसून सत्र में राष्ट्रपति के भाषण पर सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का संबोधन था। उन्होंने सदन को संबोधित हुए एनडीए सरकार को एक-एक मुद्दे पर घेरना शुरू किया। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि शिव जी कहते हैं कि डरो मत डराओ मत, अभय मुद्रा दिखाते हैं। अहिंसा की बात करते हैं, त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं। जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा, हिंसा, हिंसा, नफरत, नफरत, नफरत, असत्य, असत्य, असत्य, आप हिंदू हो ही नहीं।

प्रधानमंत्री को खड़े होकर कहना पड़ा था
राहुल गांधी ने कहा था कि हिंदू धर्म में साफ लिखा है कि सत्य के साथ खड़ा होना चाहिए। सत्य से पीछे नहीं हटना चाहिए, सत्य से नहीं डरना चाहिए, अहिंसा हमारा प्रतीक है। उन्होंने हाथ दिखाकर अभय मद्रा की बात कही थी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खड़े होकर कहना पड़ा था कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है।

राहुल ने फिर किया था तीखा हमला
इस पर राहुल गांधी पलटवार करते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं है। बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है। आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है। राहुल ने कहा कि हिंदू हिंसा नहीं फैला सकता है। हिंदू नफरत नहीं फैला सकता।

महापौर भड़की
राहुल गांधी के इस बयान के बाद विवाद छि़ड़ गया। देश भर में बीजेपी कार्यकर्ता विरोध में उतर आए। कानपुर महापौर प्रमिला पांडेय ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे विश्व के हिंदुओं को हिंसक बताकर उनका अपमान किया है। इस अपमान को हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। सभी सनातियों पर कुठारघात हमला किया है। यह इटली नहीं है, यह हिंदुस्तान है। चुनाव आता है, तो यह ढ़ोंग करते हैं। कभी जनेऊ दिखाते हैं, चंदन लगाकर परिवार के साथ मंदिरों में जाते हैं।

राहुल माफी मांगे
प्रमिला पांडेय यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि यह ढ़ोंगी लोग सभी हिंदुओं को हिंसक बता रहे हैं। हम सभी उनका विरोध करते हैं। आज राहुल गांधी का पुतला फूंका गया है। यदि नेता प्रतिपक्ष माफी नहीं मांगेगे, तो हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

Also Read