Lucknow News : आत्महत्या करने से पहले युवक ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, पुलिस पर लगाए आरोप

फ़ाइल फोटो | मृतक रजनीश

Jun 10, 2024 13:36

लखनऊ के ठाकुरगंज के रहने वाले युवक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद आत्महत्या कर ली। वहीं पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं। जांच में जुटी पुलिस...

Lucknow News : सोशल मीडिया पर अपनी पीड़ा शेयर करने के बाद एक युवक ने जहर खा लिया। मृतक युवक रजनीश मूर्ति बनाने का काम करता था। जब उसने अपने मालिक से पैसे मांगे तो उसके साथ मारपीट की गई। फेसबुक पर पोस्ट करने के बाद युवक ने जहर खा लिया और उसकी मौत हो गई।

क्या है पूरा मामला
लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शेखपुरा के रहने वाले रजनीश रावत ने फेसबुक पोस्ट करने के बाद जहर खा कर अपनी जान दे दी। फेसबुक पोस्ट में रजनीश ने अपनी परेशानी बताते हुए लिखा- " हेलो फ्रेंड्स मैंने जो वीडियो डाली है उसे देखें जो प्रॉब्लम हुई है जो इश्यूज हुए हैं मेरी पीठ पर वार हुआ, मेरे सिर पर घूंसे मारे गए उस बंदे ने मेरे पर 31000 रुपये की FIR करवाई है, इसलिए कराई है उसको पैसा ना देना पड़े वह 420 इंसान है लेकिन मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही। वहीं कांस्टेबल अपने पावर का फायदा उठा रहे हैं , मुझे टॉर्चर कर रहे हैं।  मैं आपसे कहना चाहता हूं कि इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि अधिकारियों तक यह बात पहुंचे और उन्हें सजा मिले" मृतक रजनीश ने यह पोस्ट करने के बाद जहर खा कर अपनी जान दे दी।

मूर्ति बनाने का काम करता था रजनीश
रजनीश हुसैनबाड़ी में स्थित रामू की दुकान में मूर्ति बनाने का काम करता था। उसके काम का करीब ₹25000 मलिक से मिलना था। वह जब 20 दिन पहले अपने मालिक रामू के पास पैसे मांगने गया तो रामू और उसकी पत्नी ने चार-पांच लोगों के साथ मिलकर उसे बुरी तरह पीटा। रजनीश ने जहर खाकर जान देने से पहले सोशल मीडिया पर अपनी चोट की तस्वीर भी शेयर की। रजनीश ने आत्महत्या करने से पहले सोशल मीडिया पर बताया कि उसके मालिक ने शनिवार को दुबग्गा पुलिस चौकी में रजनीश के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस कांस्टेबल उसे फोन करके टॉर्चर करने लगे।

मलिक का साला है कांस्टेबल
मृतक रजनीश की बहन ने बताया कि मलिक रामू का साला कुलदीप कांस्टेबल है जो रजनीश को फोन करके लगातार परेशान कर रहा था। कुलदीप हमेशा धमकी देता था जिससे भाई ने परेशान होकर आत्महत्या कर ली। जब भाई अपना पैसा मांगने गया तो उसके साथ मालिक और उसकी पत्नी ने मिलकर मारपीट की। वहीं मृतक की पत्नी पूजा ने बताया कि मेरे पति का पैसा उसके मालिक रामू को देना था लेकिन उल्टा मेरे पति पर ही केस कर दिया गया जिससे आहत होकर मेरे पति ने अपनी जान दे दी मरने से पहले भी हमें पति ने कुछ भी नहीं बताया।

पुलिस ने कहा मामले की होगी जांच
लखनऊ के ठाकुरगंज थाने के एसएचओ श्रीकांत राय ने जानकारी देते हुए बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है वहीं पुलिस पर जो भी आरोप लगे हैं उसकी भी जांच की जाएगी दोषी पाए जाने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read