Lucknow News : बाउंड्री वॉल बनवाने को लेकर हुआ विवाद, किसानों का कोतवाली में जबरदस्त प्रदर्शन

UPT | कोतवाली में प्रदर्शन कर रहे किसान

Jun 08, 2024 16:37

लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे किसान, बाउंड्री वॉल बनवा रहे किसान नेता को धमकी देने वाले व्यक्ति पर कार्यवाही की मांग को लेकर अड़े…

Lucknow : समाधान दिवस के दिन किसानों का मोहनलालगंज कोतवाली में जबरदस्त प्रदर्शन बाउंड्री वॉल बनवाने को लेकर हुआ था। विवाद में किसान नेता को धमकाने वाले व्यक्ति पर कार्यवाही की मांग की गई।

क्या है पूरा मामला
 लखनऊ पीजीआई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बाबू खेड़ा गांव के रहने वाले सर्वेश कुमार ने मोहनलालगंज के पूर्व सैनिक गांव में जमीन खरीदी, जिस पर वह बाउंड्री वॉल करवा रहे थे। जिस दौरान आरोपी युवक धीरज अपने कई साथियों के साथ पहुंच गया और बाउंड्री वाल बना रहे किसान नेता पर हमला कर दिया। इसके साथ ही असला दिखाते हुए जान से मारने की धमकी दी और वहां से भाग निकला।

किसानों ने किया प्रदर्शन
 मोहनलालगंज कोतवाली में आज समाधान दिवस मनाया जा रहा है जहां डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह भी पहुंचे थे और लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इस बीच काफी संख्या में किसान और किसान नेता कोतवाली पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसानों का कहना है कि उनके किसान नेता सर्वेश को धीरज सिंह और उसके कई साथियों ने मारा पीटा और जान से मारने की धमकी देते हुए काम रुकवा कर चले गए। किसान नेताओं ने आरोपी धीरज सिंह और उसके साथियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।

अधिकारियों ने किसानों को मनाया
 कोतवाली में किसने के प्रदर्शन के बाद हड़कंप मच गया। मोहनलालगंज कोतवाली के इंस्पेक्टर आलोक राव और नायब तहसीलदार ने किसानों को समझने का प्रयास किया लेकिन किसान धीरज सिंह और उसके साथियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे हालांकि काफी देर बाद किसान मान गए वहीं पुलिस का कहना है कि किसानों की शिकायत के आधार पर जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read