Lok Sabha Election : गारंटी कार्ड लेकर कांग्रेस कार्यालय पहुंची महिलाएं, एक लाख रुपये देने का किया गया था वादा

UPT | Women reached Congress office with guarantee card

Jun 05, 2024 19:44

महिलाओं की लंबी लाइन कांग्रेस ऑफिस के बाहर देखने को मिली। सभी महिलाओं के पास कांग्रेस का गारंटी कार्ड था। इसमें कांग्रेस ने केंद्र में सरकार आने के बाद गरीब महिलाओं को हर महीने 8500 और साल के 1 लाख रुपये देने का वादा ...

Short Highlights
  • कांग्रेस ने कई परिवारों को गारंटी कार्ड बांटा था
  • महिलाएं अपने साथ गारंटी कार्ड लेकर आई थी
  • कांग्रेस ने पैसे देने का वादा किया था
Lucknow News : लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद नतीजे जारी किए जा चुके हैं। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने कई परिवारों को गारंटी कार्ड बांटा था। जिसमें हर गरीब परिवार की महिला मुखिया को प्रत्येक वर्ष 1 लाख रुपये देने का वादा किया गया था। यूपी में समाजवादी पार्टी 37 सीटें जीतकर प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है। जबकि कांग्रेस को 6 सीटें मिली हैं। वहीं चुनाव के नतीजे जारी बेने के बाद आज बुधवार को महिलाओं की लंबी लाइन कांग्रेस ऑफिस के बाहर देखने को मिली। सभी महिलाओं के पास कांग्रेस का गारंटी कार्ड था। इसमें कांग्रेस ने केंद्र में सरकार आने के बाद गरीब महिलाओं को हर महीने 8500 और साल के 1 लाख रुपये देने का वादा किया था।

कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगी महिलाओं की लाइन
दरअसल, चुनाव से पहले रैली के दौरान कांग्रेस ने यूपी में घर-घर अपना घोषणा पत्र बांटा था, इसे ही लेकर आज महिलाएं लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंची। यहां बड़ी तादात में पहुंची महिलाओं ने लाइन लगा ली। इनमें से कई महिलाएं अपने साथ गारंटी कार्ड लेकर आई थी तो वहीं कुछ महिलाएं गारंटी कार्ड की मांग कर रही थी। महिलाओं ने ये भी आरोप लगाया कि अब गारंटी कार्ड नहीं मिल रहा है और वो सुबह से ही परेशान हैं। महिलाओं ने कहा कि चुनाव प्रचार के समय कांग्रेस ने पैसे देने का वादा किया था। अब कांग्रेस के अच्छा प्रदर्शन करने के बाद हम गारंटी कार्ड जमा करने आए हैं। कुछ महिलाओं ने कहा कि कांग्रेस के राहुल गांधी ने बताया था कि पैसा मिलेगा और गारंटी कार्ड हमको जमा करना है। अब कुछ का लोगों का कार्ड जमा किया गया है, लेकिन कुछ का नहीं। हम यही सोच कर आए हैं कि पैसा मिलेगा।

क्या बोली कांग्रेस?
दूसरी तरफ लखनऊ में स्थित कांग्रेस कार्यालय के हेड दिनेश सिंह ने कहा, कांग्रेस का गारंटी कार्ड हम पहले बांटे थे। बीच में चुनाव आयोग के रुकवाने के बाद नहीं बांटा गया और अब लोग कार्ड जमा कर रहे हैं। लेकिन हमने नहीं बुलाया था। दिनेश सिंह ने कहा कि लोगों के मुताबिक सरकार बन रही है तो ये उनका दावा है। हमने कार्ड जमा किए थे लेकिन अब हम कार्ड नहीं बांट रहे हैं। हो सकता है जो कार्ड बांटे जा चुके हैं वही आ रहे हों।

Also Read