Lucknow News : पॉलिटेक्निक चौराहे पर टैंकर पलटने से सड़क पर फैला कैमिकल, बड़ा हादसा होने से टला

UPT | एथेनॉल से भरा टैंकर पलटा।

Jun 04, 2024 15:45

लखनऊ के पॉलिटेक्निक चौराहे पर इथेनॉल से भरा टैंकर पलट गया। टैंकर पलटने से चौराहे पर कैमिकल फैल गया। घटना सोमवार देर रात की है। सड़क पर फैले कैमिकल को पानी डालकर धो दिया गया है।

Lucknow News : लखनऊ के पॉलिटेक्निक चौराहे पर ज्वलनशील कैमिकल (एथनॉल) से भरा टैंकर पलट गया। पूरा कैमिकल चौराहे पर फैल गया। रील बनाने वाले युवकों द्वारा टैंकर की स्टेयरिंग खींचने की वजह से हादसा हुआ। वाकया मेट्रो लाइन के ठीक नीचे हुआ, जिसकी वजह से वहां अफरातफरी मच गई। पुलिस को सूचना दी गई और मौके पर पहुंची क्रेन से ट्रक को उठाया गया।

मेट्रो स्टेशन के नीचे हुआ हादसा 
पॉलिटेक्निक चौराहे पर रात करीब 1 बजे के करीब ज्वलनशील कैमिकल (एथेनॉल) से भरा टैंकर पलट गया। इससे चौराहे में कैमिकल फैल गया। हादसा मेट्रो लाइन के ठीक नीचे हुआ है। गनीमत रही कि देर रात होने से लोगों की आवाजाही कम थी नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि अच्छा हुआ कि आग नहीं लगी, अगर ऐसा होता तो हादसा बड़ा हो सकता था। फिलहाल सड़क पर फैले कैमिकल को पानी डालकर धो दिया गया है। ट्रक के ड्राइवर ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्रेन से ट्रक को उठवाया।

रील बना रहे लड़कों ने टैंकर की स्टेयरिंग खींची 
जानकारी के मुताबिक, रात करीब एक बजे चालक अभिषेक बलरामपुर चीनी मिल से ट्रक लेकर अमौसी एयरपोर्ट जा रहा था। इसी दौरान पॉलीटेक्निक चौराहा मेट्रो स्टेशन के ठीक नीचे दो-तीन लड़के रील बना रहे थे। ट्रक चालक ने उन्हें रास्ते से हटाने के लिए हॉर्न बजाया तो लड़के भड़क गए। ट्रक चालक ने बताया कि मोबाइल से रील बना रहे लड़कों ने अचानक टैंकर की स्टेयरिंग खींच ली। इससे ज्वलनशील कैमिकल से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया।

पानी डालकर कैमिकल को हटाया
कैमिकल भरे ट्रक के पलटने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां और 5 क्रेन मौके पर पहुंची और पानी डालकर केमिकल को हटाया गया। इस बीच मौके पर मौजूद पुलिस ने रिकेडिंग करके वहां जाने से लोगों को रोक दिया। 

Also Read