एकेटीयू : इंटर-टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट 23 से, यूपी के आठ जनपदों में होंगी प्रतियोगिताएं

UPT | इंटर-टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट 23 से।

Oct 22, 2024 21:23

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) पहली बार इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट कराने जा रहा है।

Lucknow News : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) पहली बार इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट कराने जा रहा है। यह खेल प्रतियोगिता का जोनल स्तर पर 23 से 26 अक्टूबर और स्टेट लेवल पर 11 से 14 नवंबर तक होगी। प्रतियोगिता के लिए प्रदेश में आठ जोनल सेंटर बनाए गए हैं। 

इन जनपदों में बनें सेंटर
इसमें आगरा, बरेली, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, लखनऊ, मेरठ, प्रयागराज में जोनल सेंटर बनाया गया है। फेस्ट में एथेलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, चेस, कबड्डी, खो-खो, टेबल टेनिस और वॉलीबाल खेल की प्रतिस्पर्धा आयोजित होगी। कुलपति प्रोफेसर जेपी पांडेय ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।



रिक्त सीटों के स्पेशल राउंड की हुई काउंसलिंग
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सरकारी एवं सरकारी स्ववित्त पोषित संस्थानों में खाली सीटों पर स्पेशल राउंड की काउंसलिंग हुई। सीयूईटी पीजी के तहत के एमबीए, एमसीए और एमसीए लेटरल एंट्री और सीयूईटी यूजी के तहत बीटेक लेटरल एंट्री पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए फिजिकल रिपोर्टिंग एवं सीट आवंटन मंगलवार को हुआ। विश्वविद्यालय परिसर के मुख्य भवन के चौथे तल पर काउंसलिंग की व्यवस्था की गयी थी। अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच, ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने के लिए अलग-अलग काउंटर बनाये गये थे। 

च्वॉइस के अनुसार सीटें आवंटित
पंजीकृत अभ्यर्थियों ने सबसे पहले ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करायी। इसके बाद उनके प्रमाण पत्रों की जांच के बाद सीट आवंटन किया गया। अभ्यर्थियों की च्वॉइस और उपलब्ध सीटों के अनुसार आवंटन किया गया। सीट आवंटन के बाद विभिन्न कॉलेजों के बनाये गए 22 काउंटर पर अभ्यर्थियों ने रिपोर्ट किया। यहां भी उनके प्रमाण पत्रों की जांच की गयी। अभ्यर्थियों से 70 हजार रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भी जमा कराया गया।

Also Read