Lucknow News : सूचना आयोग में धांधली का आरोप, अजय राय से मिलने पहुंचे आरटीआई एक्टिविस्ट

UPT | अजय राय से मुलाकात करते आरटीआई एक्टिविस्ट

Oct 02, 2024 17:31

आरटीआई एक्टिविस्ट के प्रतिनिधिमंडल ने अजय राय को बताया कि किस तरह भाजपा सरकार ने ऑफलाइन आवेदन की प्रक्रिया को समाप्त कर दिया है और लगातार आरटीआई कानून को कमजोर किया जा रहा है। ऑफलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने से कई दिक्कते हो रही हैं।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को आरटीआई विभाग के प्रदेश चेयरमैन पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में आरटीआई एक्टिविस्ट के एक दल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय से मुलाकात की।  इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने अजय राय को सूचना आयोग में हो रही धांधली के बारे में अवगत कराया। 

ऑफलाइन आवेदन की प्रक्रिया को समाप्त 
आरटीआई एक्टिविस्ट के प्रतिनिधिमंडल ने अजय राय को बताया कि किस तरह भाजपा सरकार ने ऑफलाइन आवेदन की प्रक्रिया को समाप्त कर दिया है और लगातार आरटीआई कानून को कमजोर किया जा रहा है। ऑफलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने से कई दिक्कते हो रही हैं। ऐसा करना व्यवहारिक नहीं है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने आए हुए सभी आरटीआई एक्टिविस्ट को कांग्रेस पार्टी की ओर से संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उनके साथ है।



अजय राय ने कहा कि वह जल्द ही केन्द्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार को पत्र के माध्यम से इन अनियमितताओं के बारे में अवगत करायेंगे, जिससे जो मुद्दे उठाए गए हैं, उनका प्रभावी समाधान हो सके। आईटीआई एक्टिविस्ट में प्रमुख रूप से तनवीर अहमद सिद्दीकी, देवेश मणि त्रिपाठी, हरपाल सिंह, अशोक शुक्ल, केदारनाथ सैनी व अन्य मौजूद रहे।

Also Read