अयोध्या गैंगरेप : प्रसव और गर्भपात दोनों में पीड़िता की जान को खतरा, डॉक्टरों ने जताई चिंता

UPT | अयोध्या गैंगरेप मामला

Aug 06, 2024 10:24

भदरसा दुष्कर्म कांड की पीड़िता को कल सोमवार को गंभीर हालत में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ में भर्ती कराया गया। पीड़िता की उम्र कम है और गर्भ में 12 सप्ताह का भ्रूण पल...

Lucknow News : भदरसा दुष्कर्म कांड की पीड़िता को कल सोमवार को गंभीर हालत में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ में भर्ती कराया गया। पीड़िता की उम्र कम है और गर्भ में 12 सप्ताह का भ्रूण पल रहा है। नाबालिक को पहले जिला महिला अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें लखनऊ के केजीएमयू के लिए रेफर किया गया।

जिला अस्पताल में इलाज की कमी
जिला महिला अस्पताल में पीड़िता का इलाज किया जा रहा था। लेकिन चिकित्सकों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए और जोखिमपूर्ण इलाज के लिए आवश्यक संसाधनों की कमी को देखते हुए लखनऊ रेफर करने का निर्णय लिया। जिला अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सक और संसाधन पर्याप्त नहीं थे, जिससे पीड़िता की चिकित्सा में रुकावट उत्पन्न हो रही थी।

सोमवार को किया गया लखनऊ रिफर
सीएमओ डॉ. संजय जैन ने पीड़िता की स्थिति को गंभीर मानते हुए सोमवार को महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. विभा कुमार, अधीक्षक डॉ. आशाराम और अन्य विशेषज्ञों के साथ बैठक की। इस बैठक में पीड़िता को लखनऊ रेफर करने का निर्णय लिया गया। बाल कल्याण समिति की सहमति प्राप्त होने के बाद दोपहर लगभग 12 बजे पीड़िता को कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ रवाना कर दिया गया। 

कई सुरक्षा के साथ गई पीड़िता
अधीक्षक डॉ. आशाराम ने बताया कि एंबुलेंस के साथ स्वास्थ्य विभाग की एक टीम भी रवाना हुई है, जो रास्ते में पीड़िता की देखभाल करेगी। नगर कोतवाल अश्विनी पांडेय ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के साथ पीड़िता को लखनऊ भेजा गया है। केजीएमयू के प्रवक्ता प्रो. सुधीर सिंह ने बताया कि पीड़िता को दोपहर तीन बजे केजीएमयू में भर्ती कराया गया है। उनकी सभी प्राथमिक जांचें पूरी की जा चुकी हैं और विशेषज्ञों की एक टीम उसकी जटिलता का आकलन कर रही है।

भाजपा नेता गौरव भाटिया की प्रतिक्रिया
भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि अपराधियों के समर्थन में खड़े लोगों के मानसिकता की जांच की जानी चाहिए। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जाति की राजनीति करने वाले कुछ लोग इस जघन्य अपराध पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस नाबालिग बच्ची के साथ हुए अपराध को लेकर सच्चाई और गंभीरता से काम किया जाना चाहिए।

Also Read