फिरोजाबाद लोकसभा सीट : बसपा ने मुस्लिम उम्मीदवार पर लगाया दांव, चौधरी बशीर को बनाया प्रत्याशी   

UPT | चौधरी बशीर

Apr 17, 2024 18:18

लोकसभा चुनाव में भाजपा और सपा को कड़ी टक्कर देने के लिए बसपा ने फिरोजाबाद से मुस्लिम उम्मीदवार पर दांव लगाया है। बसपा ने पूर्व विधायक चौधरी बशीर को अपना प्रत्याशी बनाया है।

Lucknow News : बहुजन समाज पार्टी ने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से पूर्व विधायक चौधरी बशीर को अपना प्रत्याशी बनाया है। पार्टी ने सतेंद्र जैन सौली के स्थान पर चौधरी बशीर को प्रत्याशी बनाया है। बहुजन समाज पार्टी ने दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। जिसमें फिरोजबाद से सत्येंद्र जैन सौली को चुनाव में उतारा था। लोकसभा चुनाव में भाजपा और सपा को कड़ी टक्कर देने के लिए बसपा ने बुधवार को इस सीट पर अपना प्रत्याशी बदल दिया। अब फिरोजाबाद  लोकसभा सीट से पूर्व विधायक चौधरी बशीर चुनाव लड़ेंगे।

दूसरी लिस्ट में था सौली का नाम
बहुजन समाज पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। जिसमें लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद सीट से बहुजन समाज पार्टी ने प्रत्याशी का ऐलान कर किया था। बहुजन समाज पार्टी ने सतेंद्र जैन सौली को फिरोजाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था। इसकी घोषणा फिरोजाबाद में कार्यकर्ता सम्मेलन में की गई थी। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद पूर्व राज्य सभा सांसद मुनकाद अली ने ही सतेंद्र जैन सौली के उम्मीदवारी की घोषणा की थी। माना जा रहा है कि सतेंद्र जैन सौली ने अब तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ा है, इस कारण भी उनके स्थान पर चौधरी बशीर को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

Also Read