क्रिकेट टूर्नामेंट : गर्ल्स विंग ने जीते दोनों फाइनल मैच

UPT | बालिका क्रिकेट टूर्नामेंट

Jul 29, 2024 00:36

बाल निकुंज स्कूल एंड कॉलेज की अंतर शाखा बालिका क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को बीकेटी इंटर कॉलेज के ग्राउंड में खेला गया। जिसमें सीनियर ग्रुप-ए और सीनियर ग्रुप-सी की टीमों का रोमांचक मुकाबले देखने को मिला।

Lucknow News : बाल निकुंज स्कूल एंड कॉलेज की अंतर शाखा बालिका क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को बीकेटी इंटर कॉलेज के ग्राउंड में खेला गया। जिसमें सीनियर ग्रुप-ए और सीनियर ग्रुप-सी की टीमों का रोमांचक मुकाबले देखने को मिला। पहला मैच बाल निकुंज इंटर कॉलेज गर्ल्स विंग और बाल निकुंज इंग्लिश स्कूल पलटन छावनी के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पलटन शाखा की टीम के कप्तान ने फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गर्ल्स विंग की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों के मैच में मात्र दो विकेट खोकर 109 रनों का भारी भरकम टारगेट दिया। जवाब में उतरी पलटन की टीम, गर्ल्स विंग की ऑलराउंडर प्रतिष्ठा सिंह की सधी गेंदबाजी के चलते 9 ओवरों में मात्र 23 रनों पर ही ढेर हो गई। प्लेयर ऑफ द मैच का किताब ऑलराउंडर प्रतिष्ठा सिंह को मिला। जिन्होंने 45 रन बनाए एवं तीन ओवर की सधी गेंदबाजी कर पांच रन देकर चार विकेट चटका कर मैच का पूरा श्रेय अपने नाम कर लिया।

दूसरे मैच में रोमांचक टक्कर
दूसरा मैच बाल निकुंज गर्ल्स एकेडमी और बाल निकुंज इंटर कॉलेज गर्ल्स विंग के मध्य खेला गया। जिसमें दोनों शाखाओं से सीनियर ग्रुप-सी की टीमों में रोमांचक टक्कर देखने को मिली। टॉस जीतकर गर्ल्स विंग के कप्तान ने फील्डिंग करने का निर्णय किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गर्ल्स एकेडमी की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में तीन विकेट पर 75 रन बनाए। जवाब में उतरी गर्ल्स विंग की टीम मात्र एक विकेट होकर आठवें ओवर में 75 रनों का टारगेट हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब के लिए गर्ल्स विंग की राशिका कुमारी को चुना गया। जिन्होंने 15 रन बनाए तथा दो ओवरों में दो विकेट भी लिए। लीग मैचेस में अच्छा प्रदर्शन न करने वाली गर्ल्स विंग की टीमों ने फाइनल के प्रारंभ के दोनों मैचों पर कब्जा जमाने में सफल रहीं। इस अवसर पर कॉलेज प्रबंध निदेशक एच एन जायसवाल, कॉलेज कोऑर्डिनेटर सुधीर मिश्रा प्रधानाचार्या भगवती भंडारी, स्पोर्ट इंचार्जेस और स्पोर्ट प्रशिक्षक मौजूद रहे।

Also Read