सीएम योगी से मिले बीबीएयू के कुलपति : वीवीआईपी गेस्ट हाउस को अंतरराष्ट्रीय छात्रों का हॉस्टल बनाने की गुजारिश

UPT | सीएम योगी से मिले के बीबीएयू के कुलपति।

Oct 21, 2024 19:40

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एनएमपी वर्मा ने मुलाकात की।

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) के कुलपति प्रो एनएमपी वर्मा ने मुलाकात की। इस दौरान कुलपति ने मुख्यमंत्री से रमाबाई अम्बेडकर रैली स्थल के पास स्थित अति विशिष्ट राज्य अतिथि गृह को अम्बेडकर विश्वविद्यालय में अध्ययनरत अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए छात्रावास बनाने की अपील की।

वित्तीय सहायता देने पर जताया आभार
इस दौरान कुलपति ने मुख्यमंत्री को केआईपीएम-कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट, गोरखपुर में होने वाले उत्तर प्रदेश-उत्तराखण्ड आर्थिक संघ (UPUEA) के 20वें वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में भी आमंत्रित किया। प्रो वर्मा ने विश्वविद्यालय को हाल ही में प्राप्त 33वीं एनआईआरएफ रैंकिंग (समग्र श्रेणी) के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी। विश्वविद्यालय में पूर्व में किए गए विकास कार्यों के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने पर सीएम योगी का आभार जताया। 



परिवहन मंत्री दयाशंकर से मिले कुलपति
इसके अतिरिक्त प्रो एनएमपी ने प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से भी मुलाकात की। मुलाकात के दौरान परिवहन मंत्री से विद्यार्थियों के लिए आईटी चौराहा से हजरतगंज एवं चारबाग होते हुए विश्वविद्यालय तक बस सेवा शुरू करवाने का अनुरोध किया। जिससे विद्यार्थियों को आवागमन में सुविधा हो सके। इस दौरान विश्वविद्यालय के शिक्षक डॉ. विनय सिंह बघेल भी उपस्थित रहे।

सीएम योगी ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन
कुलपति प्रो. एनएमपी वर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों की सुविधाओं और हित को ध्‍यान में रखते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से मुलाकात कर विश्वविद्यालय से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गयी। मुख्यमंत्री ने विकास संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। 
 

Also Read