Lok Sabha Election 2024 : बसपा ने जारी की चौदहवीं सूची, जानिए किसे कहां से मिली टिकट

UPT | बसपा ने जारी की चौदहवीं सूची

May 09, 2024 10:59

बहुजन समाज पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चौदहवीं सूची जारी की है, जिसमें कुशीनगर से शुभ नारायण चौहान और देवरिया से संदेह यादव का नाम शामिल है। यह घोषणा पार्टी...

Lucknow News : बहुजन समाज पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चौदहवीं सूची जारी की है, जिसमें कुशीनगर से शुभ नारायण चौहान और देवरिया से संदेह यादव का नाम शामिल है। यह घोषणा पार्टी के चयन प्रक्रिया का महत्वपूर्ण हिस्सा है और इसके माध्यम से पार्टी ने अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में तैयार किया है।
 
कौन हैं शुभ नारायण चौहान
शुभ नारायण चौहान, जो कुशीनगर से उम्मीदवार बने हैं, पूर्व में भाजपा में रह चुके हैं और उन्हें कुशीनगर क्षेत्र की समाजिक और राजनीतिक चुनौतियों की अच्छी जानकारी है। वह चुनावी मैदान में एक मजबूत प्रत्याशी के रूप में उभरे हैं और अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

जानिए कौन हैं संदेह यादव
संदेह यादव, जो देवरिया से प्रत्याशी चयनित किए गए हैं, पूर्व में समाजवादी पार्टी के साथ जुड़े रहे हैं। उन्हें देवरिया क्षेत्र की राजनीतिक मान्यताओं की अच्छी जानकारी है और वे अपने क्षेत्र के विकास और सामाजिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

बहुजन समाज पार्टी ने इन प्रत्याशियों का चयन कर उन्हें चुनाव लड़ने का महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है और उनके जीत के लिए काम कर रही है। इन प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया में पार्टी के विभागीय नेतृत्व और उम्मीदवारों की क्षमताओं को मध्यस्थता करने के लिए कई मान्य राजनीतिक और समाज संगठनों के साथ भी सहयोग किया गया।

Also Read