Lucknow News : सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने छोड़ी कुर्सी, सदस्य अदनान फर्रुख शाह को दिया कार्यभार

UPT | जुफर अहमद फारूकी

Jul 25, 2024 02:07

​​​​​​मायावती की बसपा सरकार हो या अखिलेश की सपा सरकार, जुफर अहमद फारूकी ने सुन्नी वक्फ बोर्ड में अपनी जगह बनाई रखी। वहीं 2017 में सत्ता में आई योगी सरकार में भी जुफर अहमद फारूकी ने एक वोट से जीत दर्ज कर चेयरमैन की कुर्सी बचा ली।

Lucknow News : लगभग दो दशक से उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष की कुर्सी पर बने रहने वाले जुफर अहमद फारूकी ने कार्यभार छोड़ दिया है। लंबे समय से सुन्नी वक्फ बोर्ड में जीतकर सर्वोच्च कुर्सी पर विराजमान जुफर फारूकी के इस कदम से चर्चाओं का बाज़ार गर्म हो गया है। चेयरमैन जुफर फारूकी ने चार महीने काम नहीं कर पाने का हवाला देते हुए सदस्य अदनान फर्रुख शाह को कार्यभार सौंप दिया है। इसके साथ ही अन्य सदस्य भी वक्फ बोर्ड के काम काज देखेंगे।
  सपा बसपा के बाद योगी सरकार में भी बने रहे चेयरमैन
​​​​​​मायावती की बसपा सरकार हो या अखिलेश की सपा सरकार, जुफर अहमद फारूकी ने सुन्नी वक्फ बोर्ड में अपनी जगह बनाई रखी। वहीं 2017 में सत्ता में आई योगी सरकार में भी जुफर अहमद फारूकी ने एक वोट से जीत दर्ज कर चेयरमैन की कुर्सी बचा ली। हालांकि मंगलवार को अचानक उन्होंने बड़ा फैसला लेते हुए लगभग दो दशक से बने रहने वाले चेयरमैन के पद से दूरी बना ली। उत्तर प्रदेश टाइम्स से बात करते हुए उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूकी ने कहा कि वह निजी कारणों के लिए फिलहाल चार महीने के लिए कार्यभार छोड़ रहे है और उनकी जगह अब सदस्य अदनान चेयरमैन का काम काज देखेंगे। चेयरमैन जुफर अहमद फारूकी के अचानक इस कदम से चर्चाओं का बाज़ार गर्म है और लोग अलग अलग तरह की अटकलें लगा रहे है। हालांकि चार महीने बाद भी वह वापस कुर्सी पर लौटेंगे या नहीं अभी इसपर भी कुछ उनके द्वारा स्पष्ट नहीं किया गया।

Also Read