लखनऊ एयरपोर्ट पर स्टार एयर की फ्लाइट में बम की धमकी झूठी निकली : चेकिंग के बाद उड़ान को मंजूरी

UPT | लखनऊ एयरपोर्ट पर स्टार एयर की फ्लाइट में बम की धमकी झूठी निकली। 

Oct 19, 2024 19:06

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार दोपहर स्टार एयर की फ्लाइट में बम रखने की धमकी मिली। यह विमान लखनऊ से किशनगढ़ जा रहा था।

Lucknow News : चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार दोपहर स्टार एयर की फ्लाइट में बम रखने की धमकी मिली। यह विमान लखनऊ से राजस्थान के अजमेर जिले में स्थित किशनगढ़ जा रहा था। धमकी मिलने के बाद विमान को रन-वे पर ही रोक दिया गया। आनन-फानन सभी यात्रियों को उतार कर टर्मिनल पर ले जाया गया। इसके बाद फ्लाइट के अंदर से सभी यात्रियों का सामान बाहर निकाला गया। कार्गो खाली कराकर एक सामान की जांच की गई। धमकी कैसे मिली, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

आनन-फानन यात्रियों को उतारा
लखनऊ से स्टार एयर की फ्लाइट अजमेर के किशनगढ़ जाने के लिए पूरी तरह तैयार थी। उड़ाने भरने से ठीक पहले फ्लाइट में बम की धमकी मिली। जिसके के बाद सभी यात्रियों को उतारा गया। इसके साथ ही फ्लाइट को रनवे से आइसोलेशन में ले जाया गया। फ्लाइट के यात्रियों को वापस टर्मिनल ले जाया गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी की चेकिंग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। सीआईएसएफ ने विमान की गहन चेकिंग के बाद अथॉरिटी को अवगत कराया। यात्रियों के सामान की चेकिंग के बाद विमान को उड़ान भरने की मंजूरी दे दी गई।




चेकिंग के बाद उड़ान को मंजूरी
चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि लखनऊ से किशनगढ़ जाने वाली स्टार एयर की उड़ान संख्या 55 223 में बम होने की धमकी मिली। खतरे को देखते हुए एयरपोर्ट पर सुरक्षा उपाय लागू किए गए। सीआईएसएफ कर्मियों ने विमान और यात्रियों के सामान की जांच की। जिसके बाद यात्रियों को टर्मिनल तीन में ले जाया गया। जांच के बाद विमान को 16.10 बजे टेक ऑफ करने की मंजूरी दे दी गई।

Also Read