सीएम योगी ने पीएम मोदी को संवैधानिक पद पर 23 वर्ष पूरे होने की दी बधाई : बोले- कुशल नेतृत्व में महाशक्ति बनेगा नया भारत

UPT | सीएम योगी ने पीएम मोदी को दी बधाई।

Oct 07, 2024 14:49

सीएम योगी ने अपने संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और समाज की सेवा में अपने जीवन के 23 वर्षों को समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि यह सेवा न केवल उनके अनुयायियों बल्कि सभी भारतीयों के लिए एक प्रेरणा है।

Lucknow News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संवैधानिक पद पर 23 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर बधाई संदेश दिया। सीएम योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी की इस दीर्घकालिक सेवा को प्रेरणादायक बताते हुए, हर जनप्रतिनिधि के लिए अनुकरणीय और प्रेरणास्रोत बताया।

23 वर्षों की लोक सेवा, निष्ठा, समर्पण और अद्वितीय नेतृत्व
सीएम योगी ने अपने संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और समाज की सेवा में अपने जीवन के 23 वर्षों को समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि यह सेवा न केवल उनके अनुयायियों बल्कि सभी भारतीयों के लिए एक प्रेरणा है। सीएम योगी ने लिखा कि मोदी जी का नेतृत्व हर जनप्रतिनिधि के लिए एक उत्कृष्ट मार्गदर्शक है, जो उन्हें निरंतर जनता की सेवा करने के लिए प्रेरित करता है।

भारतीयों की सुख-समृद्धि के लिए कर रहे कार्य    
सीएम योगी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में बिना थके, बिना रुके, और बिना किसी चुनौती से विचलित हुए देश की सेवा की है। उनकी इस सेवा को योगी ने ‘लोकसाधना’ का नाम दिया और कहा कि इस दौरान मोदी जी ने देश की आस्था, संस्कृति, और आत्मनिर्भरता को सशक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी का दृष्टिकोण ‘विकसित भारत’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ की ओर अग्रसर है, और वे लगातार 140 करोड़ भारतीयों की सुख-समृद्धि और शांति के लिए कार्य कर रहे हैं।



वंचित और गरीबों को मिला सम्मान  
सीएम योगी ने पीएम मोदी की नीतियों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी हर योजना और नीति ने देश के वंचित और गरीब वर्गों को नए अवसर और सम्मान प्रदान किए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी ने स्वामी समर्थ रामदास की ‘उपभोग शून्य स्वामी’ की संकल्पना और चाणक्य नीति के ‘राजा प्रथमोसेवक’ के सिद्धांत को अपने जीवन में अपनाया है।

नया भारत महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर
सीएम योगी ने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में 'नया भारत' आज वैश्विक मंच पर एक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। वे न केवल एक राजनीतिक नेता हैं बल्कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के एक सच्चे वास्तुकार भी हैं। पीएम मोदी ने आधुनिक भारत में सांस्कृतिक और सामाजिक उत्थान के नए मानदंड स्थापित किए हैं। उनके कार्यकाल में ‘सबका साथ, सबका विकास’ के लक्ष्य को पूरा किया गया है, जिससे समाज के हर वर्ग को लाभ हुआ है।

लोकतंत्र की जीवंत पाठशाला
पीएम मोदी के 23 वर्षों के नेतृत्व को सेवा, सुशासन और सुरक्षा के प्रतीक के रूप में देखा जा रहा है। सीएम  योगी ने कहा कि इन तीनों क्षेत्रों में प्रधानमंत्री की अडिग प्रतिबद्धता ने भारत को एक नई दिशा दी है। उनके नेतृत्व में देश ने न केवल आंतरिक सुरक्षा को मजबूत किया है, बल्कि वैश्विक स्तर पर भी अपनी उपस्थिति को और अधिक सशक्त किया है।सीएम योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन को लोकतंत्र की जीवंत पाठशाला बताया। उन्होंने कहा कि पीएम  मोदी का जीवन लोकतंत्र, सेवा और सुशासन के आदर्शों का एक प्रतीक है, और उनका निरंतर प्रयास इस बात का प्रमाण है कि एक जनप्रतिनिधि किस प्रकार अपने देश और जनता के प्रति समर्पित हो सकता है।

Also Read