रक्षाबंधन पर महिलाओं को सीएम का तोहफा : 18 से 19 अगस्त तक यूपी रोडवेज में मिलेगी फ्री सेवा, सुरक्षा पर खास ध्यान

UPT | रक्षाबंधन पर महिलाओं को सीएम का तोहफा

Aug 08, 2024 22:45

मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि 18 अगस्त की रात से 19 अगस्त की रात तक, प्रदेश की सभी महिलाएं उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस रक्षाबंधन पर प्रदेश की महिलाओं को एक विशेष उपहार दिया है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि 18 अगस्त की रात से 19 अगस्त की रात तक, प्रदेश की सभी महिलाएं उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था और लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक के दौरान की।

रक्षाबंधन पर महिलाओं को सीएम का तोहफा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस निर्णय को महिलाओं की सुरक्षा और सुविधा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के रूप में प्रस्तुत किया है। रक्षाबंधन, जो 19 अगस्त को मनाया जाएगा, भारतीय संस्कृति में भाई-बहन के प्रेम और सुरक्षा का प्रतीक है। इस पर्व के महत्व को देखते हुए, मुख्यमंत्री ने यह निर्णय लिया है ताकि प्रदेश की बहनें बिना किसी आर्थिक बोझ के अपने भाइयों के पास जा सकें और इस पर्व का आनंद उठा सकें। 

कानून-व्यवस्था पर विशेष ध्यान
इस समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी ज़ोन, मंडल, रेंज, और जिला स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे आने वाले त्योहारों और महत्वपूर्ण अवसरों के मद्देनजर कानून-व्यवस्था को मजबूत बनाए रखें। मुख्यमंत्री ने बताया कि नागपंचमी, श्रावण सोमवार, काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ, चेहल्लुम, और जन्माष्टमी जैसे पर्व भी आने वाले दिनों में हैं, जो कानून-व्यवस्था की दृष्टि से संवेदनशील हो सकते हैं। उन्होंने पुलिस और स्थानीय प्रशासन को 24x7 सतर्क रहने और हर स्थिति पर नजर बनाए रखने का निर्देश दिया।



महिला सुरक्षा पर विशेष जोर
मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से महिला सुरक्षा पर जोर देते हुए कहा कि यह सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। रक्षाबंधन जैसे पर्वों पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि कुछ असामाजिक तत्व इस समय का फायदा उठाकर माहौल खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। उन्होंने पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाने और सभी संवेदनशील स्थानों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

त्योहारी सीजन में पुलिस एक्टिव
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी पर्वों और त्योहारों के दौरान शांति और सौहार्द्र बनाए रखने के लिए सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा जैसे महत्वपूर्ण कार्य भी इन दिनों में संपन्न हो रहे हैं, जिससे यह समय कानून-व्यवस्था के लिए और भी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। 

परिवहन विभाग की तैयारी
मुख्यमंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम के अधिकारियों को महिलाओं के मुफ्त यात्रा के लिए सभी आवश्यक प्रबंध समय से करने चाहिए। यह सुनिश्चित करना होगा कि महिलाओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े और वे सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।

Also Read