कोबरा कांड : फाजिलपुरिया से ईडी ने की पूछताछ, एल्विश यादव के कनेक्शन को लेकर सात घंटे तक सवालों से सामना

UPT | राहुल फाजिलपुरिया

Jul 09, 2024 00:27

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को हरियाणा और पंजाब के गायक राहुल यादव उर्फ 'फाजिलपुरिया' से कोबरा कांड के संबंध में गहन पूछताछ की। इस पूछताछ में राहुल से उनके एक गाने में सांपों के गैरकानूनी इस्तेमाल के बारे में सवाल किए गए।

Lucknow News : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को हरियाणा और पंजाब के गायक राहुल यादव उर्फ 'फाजिलपुरिया' से कोबरा कांड के संबंध में गहन पूछताछ की। इस पूछताछ में राहुल से उनके एक गाने में सांपों के गैरकानूनी इस्तेमाल के बारे में सवाल किए गए। 

सात घंटे तक सवालों से सामना
लखनऊ स्थित ईडी के जोनल कार्यालय में लगभग सात घंटे तक चली इस पूछताछ में उसका कई सवालों से सामना हुआ। ईडी को संदेह है कि फाजिलपुरिया के इस गाने के लिए बिग बॉस ओटीटी विजेता एल्विश यादव ने सांप उपलब्ध कराए थे। अप्रैल में ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया, जिसके तहत अब फाजिलपुरिया से पूछताछ की गई है। उल्लेखनीय है कि फाजिलपुरिया ने हाल ही में गुरुग्राम से जननायक जनता पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था, हालांकि उनकी जमानत जब्त हो गई थी।

मेनका गांधी की संस्था ने कराया था केस
इस मामले की शुरुआत तब हुई जब पूर्व सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स ने एल्विश यादव पर सांपों की तस्करी का आरोप लगाते हुए नोएडा और गुरुग्राम में मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद नोएडा पुलिस ने संस्था के पदाधिकारियों के साथ मिलकर एल्विश के एजेंट और कुछ सपेरों को सांपों का जहर खरीदने के बहाने बुलाकर गिरफ्तार किया। पीपल फॉर एनिमल एनजीओ के संचालक सौरव गुप्ता की ओर से आरोप लगाया गया था कि दोनों कलाकारों ने अपने गाने '32 बोर' की शूटिंग के दौरान दुर्लभ प्रजाति के सांपों का अवैध रूप से इस्तेमाल किया। पुलिस जांच में पाया गया कि गाने में इस्तेमाल किए गए सांप दिल्ली के झाडौदा निवासी हार्दिक आनंद द्वारा उपलब्ध कराए गए थे, जिनके पास ओडिशा के कटक निवासी रामकिशोर जीथ के नाम पर अनुमति थी।

Also Read