Lucknow News : Re-NEET को लेकर NSUI का प्रदर्शन, विधानभवन का घेराव करने जा रहे कार्यकर्ता हिरासत में

UPT | प्रदर्शन करते एनएसयूआई कार्यकर्ता।

Jul 04, 2024 00:10

NEET 2024 में धांधली और पेपर लीक के खिलाफ छात्रों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। Re NEET को लेकर nsui ने बुधवार को जमकर विरोध किया।

​​​​​​Lucknow News : नीट 2024 (NEET 2024) विवादों में घिरा हुआ है। एक तरफ लाखों छात्र पेपर को दोबारा कराए जाने की मांग कर रहे हैं तो दूसरी तरफ छात्रों की काउंसलिंग भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में नीट का मुद्दा उठाया है और इसे लेकर सत्तापक्ष को घेरा। वहीं अब उनकी पार्टी की यूथ विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने बुधवार को राजधानी में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

विधानसभा घेराव की कोशिश में कार्यकर्ता
एनएसयूआई के छात्रों ने कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मुख्यालय से निकलकर विधानभवन घेराव करने का प्रयास किया। हाथों में री-नीट (Re-NEET) की तख्तियां लिए छात्र और छात्राएं मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय से पैदल मार्च कर विधानसभा तक जाना चाहते थे। वहां पहुंचकर उनका पेपर लीक और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने का कार्यक्रम था। लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही रोकने का बंदोबस्त कर लिया और 100 मीटर आगे सड़क पर बैरिकेडिंग लगाकर भारी पुलिस फोर्स लगा दी गई। 

एनटीए को बैन करने की कर रहे मांग
एनएसयूआई के छात्र नेता और कार्यकर्ता बैरिकेडिंग पर चढ़ गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। एनटीए को प्रतिबंधित करने की मांग कर रहे छात्र नेताओं ने पेपर लीक के गुजरात कनेक्शन की भी निष्पक्ष जांच का नारा लगाया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर बस से लखनऊ के धरना स्थल ईको गार्डन भेजा विधानभवन कूच की कोशिश कर रहे तमाम एनएसयूआई कार्यकर्ता पुलिस बस में भरकर ले जाए गए।

Also Read