Lucknow News : कल्याण मंडपों पर ठेकेदारों का कब्जा, बुकिंग में अवैध वसूली की शिकायतें

UPT | कल्याण मंडप लखनऊ

May 11, 2024 18:23

नगर निगम के कल्याण मंडपों में ठेकेदारों का कब्जा है। आम लोगों के वैवाहिक कार्यक्रमों के लिए रियायती दर पर मंडप उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। कहीं-कहीं नागरिकों से मंडप बुकिंग के लिए अवैध वसूली भी की जा रही है। इसकी शिकायत होने पर कमिश्नर डॉ.रोशन जैकब ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर नाराजगी जताई है।

Lucknow News : नगर निगम के कल्याण मंडपों में ठेकेदारों का कब्जा है। आम लोगों के वैवाहिक कार्यक्रमों के लिए रियायती दर पर मंडप उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। कहीं-कहीं नागरिकों से मंडप बुकिंग के लिए अवैध वसूली भी की जा रही है। इसकी शिकायत होने पर कमिश्नर डॉ.रोशन जैकब ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर नाराजगी जताई है।

पत्र में कहा गया है कि शहर में नागरिकों द्वारा नगर निगम के अधीन कल्याण मंडपों में स्थानीय ठेकेदारों का कब्जा एवं बुकिंग प्रणाली में पारदर्शिता न होने की शिकायतें की जा रही हैं। शहर में कल्याण मंडपों की बुकिंग ऑनलाइन कराई जाए। जिससे लोगों को घर बैठे ही कल्याण मंडपों की तिथिवार रिक्तता, किराया व धनराशि जमा करने की सम्पूर्ण सुविधा प्राप्त हो सके। जोनल अधिकारियों को निर्देश दिया जाए कि उनके जोन में स्थित कल्याण मंडपों में स्थानीय ठेकेदारों की तरफ से किसी भी प्रकार का अवैध कब्जा न किया जाए। इससे कल्याण मंडप स्वच्छ व कब्जा मुक्त स्थिति में रहें।

Also Read