Lucknow News : राजधानी में डेंगू-मलेरिया फैलने का खतरा बढ़ा, नगर निगम ने यहां चलाया अभियान

UPT | एंटी लार्वा का छिड़काव करता नगर निगम का कर्मचारी।

Aug 28, 2024 00:03

जोन एक के गोखले मार्ग और नदी किनारे के कई इलाके इन दिनों मच्छरों के आतंक से परेशान है। वहीं नगर निगम को इसकी शिकायत मिलते ही जोन 1 के जिम्मेदार हरकत में आ गए।

Lucknow News : शहर में डेंगू और मलेरिया का खतरा बढ़ता देख नगर निगम अलर्ट मोड पर आ गया है। राजधानी में बारिश के बाद जहां एक तरफ संचारी रोग का खतरा बढ़ गया है तो वहीं दूसरी तरफ नगर निगम को साफ सफाई के मोर्चे पर लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों से बचाव को टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। इसी कड़ी में जोन 1 में मंगलवार को वृहद स्तर पर एंटी लार्वा का छिड़काव और फॉगिंग का काम किया गया।

मच्छरों को पनपने से रोकने की कोशिश
लखनऊ नगर निगम अन्तर्गत जोन 1 के जोनल अधिकारी अमरजीत यादव के निर्देश पर मंगलवार को प्राग नारायण रोड पर एंटी लार्वा का छिड़काव कर मच्छरों को पनपने से रोकने का प्रयास किया गया। वहीं देर शाम फॉगिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे सतीश यादव ने जोन 1 में फॉगिंग के निर्देश देकर मच्छरों से लोगों को निजात दिलाई। 
<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/pCKWPvIp8CI?si=HU22HFqLZFNt5JSd" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" referrerpolicy="strict-origin-when-cross-origin" allowfullscreen></iframe>
शहर के कई इलाकों में मच्छरों का आतंक
बताते चलें कि जोन एक के गोखले मार्ग और नदी किनारे के कई इलाके इन दिनों मच्छरों के आतंक से परेशान है। वहीं नगर निगम को इसकी शिकायत मिलते ही जोन 1 के जिम्मेदार हरकत में आ गए। तत्काल जोनल अधिकारी अमरजीत सिंह के निर्देश पर लोगों को मच्छरों के आतंक से मुक्त करने के लिए दिन रात अभियान छेड़ कर कार्रवाई की गई। इस दौरान प्राग नारायण रोड के निवासियों ने लखनऊ नगर निगम टीम और विशेषकर जोन 1 के अधिकारियों का धन्यवाद अदा किया। 

Also Read