Lucknow News : बलरामपुर अस्पताल में लापरवाही 10 वर्षीय बच्ची को चढ़ाया एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन, अस्पताल प्रशासन ने जांच के दिए आदेश

सोशल मीडिया | बलरामपुर अस्पताल

May 04, 2024 14:27

लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां पीलिया ग्रसित मासूम को एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन चढ़ाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल...

Lucknow : भले ही स्वास्थ्य व्यवस्था के दुरुस्त करने के दावे अधिकारी करते हो लेकिन लापरवाहियों की फेहरिस्त में हर रोज एक किस्सा जुड़ता ही जा रहा है मामला लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल का है जहां भरती एक 10 वर्षीय मासूम बच्ची को एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन ड्रिप द्वारा चढ़ा दिया गया वहीं परिजनों के हंगामा करने के बाद स्टाफ को हटाकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

क्या है पूरा मामला- लखनऊ के अलीगंज निवासी सूरज की 10 वर्षीय बेटी खुशी को पीलिया की शिकायत होने पर बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी में लेकर पहुंचे जहां से उसे बाल रोग विभाग में भारती कर इलाज शुरू किया गया। खुशी के पिता सूरज का आरोप है कि शुक्रवार सुबह मेडिकल स्टाफ द्वारा बच्ची को एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन ड्रिप  से चढ़ाया गया। जिसे देखकर परिजन भड़क गए और हंगामा करने लगे परिजनों की शिकायत पर मौके पर पहुंचे अफसर ने मामले की छानबीन की जिस दौरान पता चला की बच्ची को एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन चढ़ाया गया था। बताते चले जांच में पाया गया कि जो इंजेक्शन बच्ची को दिया गया था उसका बैच नंबर d1 जीबीवी 01 है जिसकी मैन्युफैक्चरिंग डेट जनवरी 2022 और एक्सपायरी डेट दिसंबर 2023 है। वहीं अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच गंभीरता से की जाएगी।

वीडियो हुआ वायरल- बताते चलें मासूम को एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन चढ़ाए जाने पर परिजनों ने जब इसका विरोध किया तो वहां मौजूद मेडिकल स्टाफ वीडियो ना बनाने की बात कहने लगा वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि 10 वर्षी मासूम खुशी को एक्सपायरी डेट की ड्रिप चढ़ाई जा रही थी वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद और परिजनों की शिकायत करने पर अस्पताल प्रशासन की नींद खुली और वहां मौजूद पैरामेडिकल स्टाफ को हटाकर जांच के आदेश जारी किए गए।

Also Read