विपक्ष अपने प्रिय लोगों को खाने में थूक-पेशाब मिलाने से मना कर दें : कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर बोले- कार्रवाई होने पर उठेगा दर्द

UPT | Anil Rajbhar

Sep 26, 2024 15:03

अनिल राजभर ने कहा कि जनता को सुरक्षित वातावरण देना यह सरकार का प्रथम दायित्व है और इसका पालन किया जा रहा है। हम जन भावनाओं को आदर कर रहे हैं और हमारे फैसले की पूरे देश में चर्चा हो रही है। आने वाले समय में अन्य प्रदेश भी उत्तर प्रदेश की सरकार के फैसले का अनुसरण करते नजर आएंगे, वहां भी इस तरह की पहल देखने को मिलेगी।

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खानपान की वस्तुओं में गंदगी और पेशाब-थूक जैसे मानव अपशिष्ट की मिलावट करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के निर्देश के बाद यूपी में सियासत गरमा गई है। विपक्षी दल इसे लेकर जहां सवाल खड़े कर रहे हैं, वहीं प्रदेश सरकार ने इसे आम जनता के हित में उठाया गया कदम करार दिया है। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने सरकार के इस फैसले की आलोचना करने पर विपक्ष पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्य भी जल्द ही यूपी के फैसले का अनुसरण करेंगे। विपक्ष को सवाल उठाने से पहले अपने प्रिय लोगों को ऐसा करने से मना करना चाहिए।

कार्रवाई होने पर विपक्ष फिर उठाएगा सवाल
अनिल राजभर ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि वास्तव में जनता सरकार के इस फैसले का स्वागत कर रही है। उसका कहना है कि अब उसे बाजार में जो भी खाद्य पदार्थ मिलेगा वह शुद्ध होगा। सरकार ने किसी भी प्रकार के मिलावट की गुंजाइश को सरकार ने खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो इस कानून का पालन नहीं करेगा, उसे पता है कि सरकार किसी प्रकार की कार्रवाई करती है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ऐसे में प्रतिपक्ष के लोगों से हमारा कहना है कि जो उनके प्रिय लोग हैं, जो कहीं जूस, समोसा, मिठाई आदि में थूक देते हैं, कहीं-कहीं पेशाब मिलाते हैं, ऐसे अपने प्रिय लोगों को वह मना कर दें, नहीं तो कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि ऐसा करने पर विपक्ष फिर सवाल खड़ा करेगा कि सरकार जाति और धर्म के आधार पर कार्रवाई कर रही है। 



जनता को सुरक्षित वातावरण देना सरकार का दायित्व 
अनिल राजभर ने कहा कि जनता को सुरक्षित वातावरण देना यह सरकार का प्रथम दायित्व है और इसका पालन किया जा रहा है। हम जन भावनाओं को आदर कर रहे हैं और हमारे फैसले की पूरे देश में चर्चा हो रही है। आने वाले समय में अन्य प्रदेश भी उत्तर प्रदेश की सरकार के फैसले का अनुसरण करते नजर आएंगे, वहां भी इस तरह की पहल देखने को मिलेगी। यूपी सरकार ऐसा काम करती है जो उदाहरण बने, इसके बावजूद किसी के पेट में दर्द हो रहा है, तो उसमें हम लोग क्या कर सकते हैं। 

अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई होने पर विपक्ष के पेट में होता है दर्द
सुलतानपुर डकैती कांड में मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद अनुज प्रताप के मुठभेड़ में मारे जाने पर अनिल राजभर ने कहा कि पहले कहा जा रहा था कि एक जाति को टारगेट किया जा रहा है, जब सरकार ने निष्पक्षता से दूसरे फरार अपराधी के खिलाफ कार्रवाई की तो अब अन्य बात कहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि कानून का राज स्थापित करने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। चाहे समाज का कोई भी आदमी हो, अगर समाज के अंदर भय का वातावरण पैदा करने की कोशिश करेगा, मां बहनों के इज्जत आबरू पर हाथ डालने का प्रयास करेगा, व्यापारियों को लूटने का प्रयास करेगा, तो ऐसे लोग सुरक्षित रहने वाले प्रदेश के अंदर नहीं रह सकेंगे। इसके साथ ही जिन लोगों को परेशानी है, उनकी परेशानी हम समझ सकते हैं। यह प्रतिपक्ष के लोग हैं, जो गुंडा माफिया पैदा करते हैं, उसको पालते-पोसते हैं और उनका संरक्षण करते हैं। ऐसे में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई होने पर इनके पेट में दर्द होना स्वाभाविक है। 

सकारात्मक तरीके से अपनी भूमिका भी नहीं निभा पा रहा विपक्ष
अनिल राजभर ने कहा कि वास्तव में विपक्ष के पास बात करने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। ये विकास पर बात नहीं करना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने में सहयोग नहीं करना चाहते हैं। ये सिर्फ विरोध करने के लिए विरोध कर रहे हैं, जो इनकी आदत बन गई है। आज तक इन्होंने सरकार के किसी काम की तारीफ नहीं की। इनके पास कोई विजन और मुद्दा नहीं बचा है। वास्तव में यह लोग सकारात्मक तरीके से विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पा रहे हैं। 

आजमगढ़-रामपुर की तर्ज पर मिलेगी जीत
उपचुनाव में विपक्ष की तैयारी और सभी 10 विधानसभा सीटों पर जीत के दावे पर कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि आज इनका आरक्षण और संविधान पर फैलाया झूठ सामने आ चुका है। ये जनता के बीच पूरी तरह बेनकाब हो चुके हैं। खटाखट का दावा करते हुए फॉर्म भरवाने वालों के पास आज महिलाओं और युवाओं के सवालों का कोई जवाब नहीं है। ये तय है कि इनकी आजमगढ़ और रामपुर से भी बुरी हार होगी। ये दोनों सीट बहुत चुनौतीपूर्ण मानी जाती थीं। लेकिन, जिस तरह ये यहां हमने जीत दर्ज की, उसी तरह सभी 10 सीटों पर उपचुनाव में हम लोग जीत दर्ज करेंगे। 

गुंडागर्दी करने पर सांसद के बेटे के खिलाफ भी होगी कार्रवाई 
फैजाबाद के समाजवादी पार्टी सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे और मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी अजीत प्रसाद के युवक रवि तिवारी का अपहरण करके उसकी पिटाई के मामले में पुलिस कार्रवाई पर अनिल राजभर ने कहा कि अगर किसी गरीब आदमी से मारपीट करेंगे, उसका अपहरण करेंगे तो सरकार तमाशा देखने के लिए नहीं है। विपक्ष को जो कहना है, कहे। सरकार इसकी परवाह नहीं करती है। अगर उत्तर प्रदेश में कोई गुंडागर्दी करेगा, भले वह किसी सांसद का बेटा क्यों ना हो, नहीं बख्शा जाएगा।
 

Also Read