रालोद महासचिव मैराजुद्दीन अहमद ने कांग्रेस का दामन थामा : बोले- कमजोर वर्गों के साथ ज्यादती का नहीं बन सकते हिस्सा

UPT | कांग्रेस में शामिल होने के दौरान डॉ. मैराजुद्दीन अहमद पार्टी नेताओं के साथ

Oct 18, 2024 20:25

डॉ. मैराजुद्दीन ने रालोद से इस्तीफा देने के पीछे अपने फैसले के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि रालोद के मुखिया ने पार्टी की मूल विचारधारा से समझौता कर लिया है। उन्होंने उस पार्टी से हाथ मिला लिया है, जो किसानों, दलितों और अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय करती रही है।

Lucknow News : राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश के पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ. मैराजुद्दीन अहमद ने शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस महासचिव एवं यूपी प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा 'मोना' की उपस्थिति में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली।

कांग्रेस में स्वागत और समर्थन
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने संयुक्त रूप से मैराजुद्दीन अहमद को कांग्रेस में शामिल किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल और सांसद तनुज पुनिया भी उपस्थित थे। सभी ने मिलकर कांग्रेस की विचारधारा और राहुल गांधी की संविधान एवं लोकतंत्र को बचाने की मुहिम को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई।



रालोद की विचारधारा से असहमति
डॉ. मैराजुद्दीन ने रालोद से इस्तीफा देने के पीछे अपने फैसले के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि रालोद के मुखिया ने पार्टी की मूल विचारधारा से समझौता कर लिया है। उन्होंने उस पार्टी से हाथ मिला लिया है, जो किसानों, दलितों और अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय करती रही है। डॉ. मैराजुद्दीन ने स्पष्ट किया कि वे ऐसी नीतियों का हिस्सा नहीं बन सकते जो समाज के कमजोर वर्गों के साथ ज्यादती करें।

राहुल गांधी की मुहिम में समर्थन
कांग्रेस में शामिल होते हुए डॉ. मैराजुद्दीन ने कहा कि राहुल गांधी की लोकतंत्र और संविधान की रक्षा की मुहिम में शामिल होना उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि यह समय है जब किसानों, दलितों, अल्पसंख्यकों और समाज के सभी तबकों की आवाज बुलंद की जाए, और कांग्रेस इस दिशा में सबसे आगे है। उन्होंने कांग्रेस की नीतियों को समर्थन देते हुए कहा कि वे पार्टी के साथ मिलकर देश की भलाई के लिए काम करेंगे।

कांग्रेस में शामिल होने का महत्व
इस अवसर पर कांग्रेस नेताओं ने कहा कि डॉ. मैराजुद्दीन जैसे अनुभवी नेता का कांग्रेस में शामिल होना पार्टी के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि यह कदम उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करेगा और आगामी चुनावों में पार्टी के लिए नए रास्ते खोलेगा। डॉ. मैराजुद्दीन का कांग्रेस में आना, विपक्षी एकता और संगठन को और मजबूत करेगा।

Also Read