हरदोई न्यूज : ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज़ एसोसिएशन ने मनाया अपना 79वां स्थापना दिवस

UPT | स्थापना दिवस मनाते एसोसिएयशन के सदस्य

Apr 21, 2024 01:10

हरदोई में बैंक कर्मचारियों के सबसे पुराने और सबसे बड़े संगठन ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज़ एसोसिएशन ने अपना 79वां स्थापना दिवस शनिवार को बड़ी धूमधाम से मनाया...

Short Highlights

हरदोई में ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन ने बनाया अपना स्थापना दिवस 

इस दौरान बैंक कर्मियों ने एक साथ मिलकर स्थापना दिवस के अवसर पर काटा केक 

बैंक कर्मचारियों की कई बड़ी मांगों को लेकर मौके पर रखी गई चर्चा 

बड़ी संख्या में जिले के बैंक कर्मचारी नेता अध्यक्ष रहे मौजूद

Hardoi News (Adarsh Tripathi) : हरदोई में बैंक कर्मचारियों के सबसे पुराने और सबसे बड़े संगठन ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज़ एसोसिएशन ने अपना 79वां स्थापना दिवस शनिवार को बड़ी धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर बैंक राष्ट्रीयकरण की रक्षा व निजीकरण को परास्त करने के लिये संघर्ष का संकल्प लिया गया है।

सभा का किया गया आयोजन
हरदोई शहर के सिनेमा रोड़ स्थित एक राष्ट्रीयकृत बैंक पर ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज़ एसोसिएशन के 79वें स्थापना दिवस के अवसर पर एक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ बैंककर्मी नेता आरके पाण्डेय ने संगठन की 78 वर्ष की यात्रा की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि बैंक कर्मियों के सुनिश्चित वेतनमान, परिभाषित सेवाशर्ते जिनमें काम के तय घंटे और नौकरी की सुरक्षा प्राप्त करने के लिये यूनियन के पुराधाओं ने संघर्ष किया और कुर्बानियां दी हैं। उन्होंने कहा कि इन उपलब्धियों और अर्जित अधिकारों को बचाने का दायित्व आज के समय में युवा नेतृत्व व सदस्यों का है। 

स्टाफ की घटती संख्या पर की चिंता व्यक्त
यूनियन के युवा संयुक्त मंत्री वीर बहादुर सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे संगठन ने बड़े संघर्षों और कुर्बानियों से जिन उपलब्धियों को हमें सौंपा हैं। उनकी रक्षा करना हम सब का प्रथम उत्तरदायित्व है। उन्होंने बैंको में कामगार स्टाफ की घटती संख्या पर चिंता व्यक्त करते कहा कि इससे बैंको में ग्राहक सेवा प्रभावित हो रही है। कर्मचारी अपना सौ प्रतिशत देने के बाद भी कटघरे में खड़ा है।

केक काटकर मनाया स्थापना दिवस
सभा का संचालन यूनियन के जिला मंत्री अजय मेहरोत्रा ने किया। अध्यक्षता वेद प्रकाश पांडे ने की। इस मौके पर एआईबीईए ज़िंदाबाद के नारों के साथ केक काटकर यूनियन का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। प्रमुख रूप से वर्षा मेहरोत्रा, वीर बहादुर सिंह, दीपक बाजपेई, सत्य प्रकाश सिंह, अमित पांडे, मालती देवी, राधेश्याम, कैलाश बाजपेई, धर्म सिंह, गुड्डू सक्सेना आदि मौजूद रहे।

Also Read