हरदोई में गर्रा नदी ने मचाई तबाही : दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में, सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न, घरों में फंसे लोग

UPT | जल निगम के पाइप से बाढ़ पीड़ितों ने बनाई नाव

Jul 12, 2024 13:50

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पाली थाना क्षेत्र के गांवों में गर्रा नदी का पानी घुस गया है। आलम यह है कि बाढ़ का पानी भरा होने से ग्रामीणों घरों से निकल तक नहीं पा रहे हैं। चारे की व्यवस्था चौपट होने से पशु भी भूखे हैं। सैकड़ों बीघा फसलें भी जलमग्न हो गई है। प्रशासन द्वारा बाढ़ की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है।

Short Highlights
  • कहरकोला, खजुराही, बेगराजपुर, अतर्जी, बरगदिया समेत दर्जनों गांव डूबे 
  • मुख्य मार्गों और हाट बाजारों से कई गांव का बाढ़ की त्रासदी के चलते संपर्क टूटा 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पाली थाना क्षेत्र के गांवों में गर्रा नदी का पानी घुस गया है। आलम यह है कि बाढ़ का पानी भरा होने से ग्रामीण घरों से निकल तक नहीं पा रहे हैं। चारे की व्यवस्था चौपट होने से पशु भी भूखे हैं। सैकड़ों बीघा फसलें भी जलमग्न हो गई है। प्रशासन द्वारा बाढ़ की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है, राजस्व कर्मी गांवों की स्थिति से लगातार जिला प्रशासन और कंट्रोल रूम को को अवगत रहे हैं।

तेजी से बढ़ रहा गर्रा नदी का जलस्तर 
बीते दो दिनों से गर्रा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। पाली क्षेत्र के कहारकोला, खजुराही, वेगराजपुर, अतर्जी, बरगदिया, परेली आदि गांवों में गर्रा नदी का पानी भरा हुआ है। नदी का जलस्तर अब भी बढ़ रहा है, जिसके चलते क्षेत्र में नदी किनारे बसे गांवों के वाशिंदे भयभीत हैं। उपरोक्त गांवों के लोग घरों में कैद हैं। मुख्य मार्गों और हाट बाजारों से इन गांव का संपर्क टूट चुका है। कुछ गांवों में नाव भी चल रही है, जिसके सहारे ग्रामीण बाढ़ के पानी से निकल कर रोजमर्रा की वस्तुएं बाजारों से लाते हैं। वहीं बाढ को लेकर प्रशासन का कहना है कि बाढ़ से निपटने के लिए तैयारी पूरी हैं, किसी को कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी।

Also Read