हरदोई में देव स्थान के चबूतरे पर चला बुलडोजर : डीएम के चैंबर के बाहर हिंदू संघर्ष समिति ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

UPT | डीएम चैंबर बाहर हनुमान चालीसा का पाठ

Oct 01, 2024 10:23

उत्तर प्रदेश के हरदोई के कलेक्ट्रेट परिसर में उस समय हंगामा मच गया जब जनसुनवाई कर रहे जिलाधिकारी के कक्ष के बाहर हिंदू संघर्ष समिति के लोगों ने जोर-जोर से हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया।

Short Highlights
  • बरम बाबा का चबूतरा तोड़े जाने पर हिंदू संघर्ष समिति में दर्ज किया विरोध 
  • अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान देवस्थान पर गरज नगर पालिका का बुलडोजर 
  • जिला अधिकारी को ज्ञापन देने के बाद हिंदू संगठन ने दिया मंगलवार तक का अल्टीमेटम
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई के कलेक्ट्रेट कैंपस में उस समय हडकंप मच गया  जब जनसुनवाई कर रहे जिलाधिकारी के चैंबर के बाहर हिन्दू संघर्ष समिति के लोग हनुमान चालीस का पाठ जोर-जोर से करने लगे। हनुमान चालीसा सुन सिटी मजिस्ट्रेट ज्ञापन लेने बाहर आए लेकिन संगठन के लोग जिलाधिकारी को ज्ञापन देने की जिद करने लगे। आखिर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह से संगठन के लोगों की मुलाकात कराई गई।

देव स्थान पर बुलडोजर चलाने की निंदा
इसके बाद उन्होंने अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए देव स्थान के चबूतरे पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की निंदा की और मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। हिंदू संघर्ष समिति ने एक हफ्ते का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता है तो वह खुद ही देवस्थान का निर्माण कार्य करवाएंगे।

नगर पालिका के चबूतरे को किया क्षतिग्रस्त
हरदोई के प्रगति नगर की रोड किनारे एक ब्रह्मदेव का स्थान है। जहां मोहल्ले व आसपास के लोग रोजाना पूजन करते हैं और ये क्रम लगातार कई वर्षों से चला आ रहा है। हिन्दू संगठन के लोगों का आरोप है कि नगर पालिका द्वारा वहां बने हुए चबूतरे को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

हनुमान चलीसा पढ़ने से बुद्धि होती है शुद्ध 
इस बात से नाराज़ हिंदू संघर्ष समिति के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे और नारे लगाते हुए डीएम के चैंबर के बाहर इकट्ठा हो गए और हनुमान चालीसा का पाठ तेज़ तेज़ से करने लगे। उन्होंने कहा कि हनुमान चलीसा पढ़ने से भूत दूर भागते हैं और बुद्धि की शुद्धि होती है। हनुमान चालीसा का पाठ सुनकर जिलाधिकारी सभी को अंदर बुलाया तब हिंदू संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंप कर कार्रवाई की मांग की है।

प्रशासन को एक सप्ताह का अल्टीमेटम 
हिंदू संघर्ष समिति के लोगों का कहना है कि अगर एक सप्ताह के अंदर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो स्वयं के पैसे से देवस्थान का निर्माण कार्य स्वयं ही करवाएंगे।

Also Read