UP News : वरिष्ठ आईएएस अफसर पी. गुरु प्रसाद को आवास एवं शहरी नियोजन का अतिरिक्त चार्ज

UPT | P Guruprasad

Oct 01, 2024 12:41

पी. गुरु प्रसाद अब आवास एवं शहरी नियोजन की अहम जिम्मेदारी को संभालेंगे। सरकार की विभिन्न योजनाओं के लिहाज से ये अहम ​महकमा है।

Lucknow News : प्रदेश सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पी. गुरु प्रसाद को आवास एवं शहरी नियोजन का अतिरिक्त चार्ज दिया है। वह राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी पहले से संभाल रहे हैं। वरिष्ठ आईएएस अफसर रमेश गोकर्ण के सोमवार को ​सेवानिवृत्त होने के बाद सरकार ने पी. गुरु प्रसाद को ये जिम्मेदारी सौंपकर उन पर बड़ा भरोसा जताया है। 

नितिन रमेश गोकर्ण के रिटायरमेंट पर कार्यक्रम आयोजित
इस तरह पी. गुरु प्रसाद अब आवास एवं शहरी नियोजन की अहम जिम्मेदारी को संभालेंगे। सरकार की विभिन्न योजनाओं के लिहाज से ये अहम ​महकमा है। इससे पहले उत्तर प्रदेश आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के अपर मुख्य सचिव नितिन रमेश गोकर्ण की सेवानिवृत्ति पर एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर आवास आयुक्त बलकार सिंह ने नितिन रमेश गोकर्ण के कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी कार्य के प्रति प्रतिबद्धता और सरल स्वभाव अनुकरणीय है।



पारदर्शिता के साथ ई टेंडर लाने का काम 
नितिन रमेश गोकर्ण ने संबोधन में अपने 37 वर्षों के कार्यकाल को याद किया और बताया कि उन्होंने कई सरकारों और परियोजनाओं में कार्य किया। उन्होंने तकनीकी के प्रयोग से व्यवस्थाओं में सुधार करने और पारदर्शिता के साथ ई टेंडर लाने का कार्य किया। आवास विकास परिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों ने श्री गोकर्ण को माल्यार्पण और पुष्पगुच्छ प्रदान कर सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।

ये अधिकारी हुए सेवानिवृत्त
इससे पहले सोमवार को 1990 बैच के आईएएस अधिकारी नितिन रमेश गोकर्ण और अनिल कुमार सेवानिवृत्त हो गए। नितिन रमेश गोकर्ण अपर मुख्य सचिव आवास की जिम्मेदारी निभा रहे थे। इस पद पर उनकी तैनाती मई 2022 में हुई थी। जबकि अनिल कुमार निबंधक व आयुक्त सहकारिता का पदभार संभाल रहे थे। इसके अलावा, पीसीएस अफसर संदीप कुमार गुप्ता, कमलेश कुमार अवस्थी, राम प्रकाश और सुनील कुमार भी सोमवार को सेवानिवृत्त हो गए।

Also Read