हरदोई में बाढ़ पीड़ित किसानों को मिली राहत : मंत्री नितिन अग्रवाल ने वितरित किए कृषि सहायता के चेक

UPT | बाढ़ पीड़ितों को दी गई अनुग्रह राशि की चेक

Aug 06, 2024 17:46

उत्तर प्रदेश के हरदोई में बाढ़ से प्रभावित किसानों को आज सदर तहसील के सभागार में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने प्रतीकात्मक चेक वितरित किए। इस दौरान मंत्री ने बाढ़ से होने वाले नुकसान के बारे में किसानों से बातचीत की।

Short Highlights
  • प्रभावित क्षेत्रों के 2044 परिवारों को राशन किट वितरित  
  • 7625 किसानों को मिला कृषि अनुदान का लाभ 
  • प्रभावित कृषकों को दी गई कृषक अनुग्रह राशि 
  • मंत्री नितिन अग्रवाल बोले: सरकार किसानों के साथ 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में बाढ़ प्रभावित किसानों को मंगलवार को सदर तहसील के सभागार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने प्रतीकात्मक चेक देकर कृषक अनुग्रह सहायता राशि वितरित की। इस दौरान मंत्री ने बाढ़ से होने वाले नुकसान के संबंध में किसानों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ से प्रभावित किसानों को हर संभव मदद मुहैया करा रही है। प्रशासनिक टीम मुस्तैदी से बचाव कार्य में जुटी रही। प्रभावित लोगों को राशन किट और लंच पैकेट उपलब्ध कराए गए।

2044 परिवारों को राशन किट वितरित किए गए
हरदोई के एसडीएम सदर सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि सदर तहसील के प्रभावित क्षेत्रों में 2044 परिवारों को राशन किट बांटी गई। 26600 लंच पैकेट दिए गए। तहसील के 7625 प्रभावित किसानों को कुल 4 करोड़ 03 लाख 10 हजार कृषि अनुदान दिया गया।

प्रभावितों को दी गई कृषक अनुग्रह राशि 
तहसीलदार सदर सचिन्द्र शुक्ला ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशन में सदर तहसील में सबसे पहले प्रभावित किसानों को अनुग्रह राशि दी गई। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन, ब्लाक प्रमुख बावन धर्मेन्द्र सिंह सहित संबंधित अधिकारीगण एवं लाभार्थी किसान मौजूद रहे।

Also Read