Lucknow Breaking : उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट

UPT | हल्द्वानी हिंसा

Feb 09, 2024 13:55

उत्तराखंड के हल्द्वानी में नगर निगम द्वारा अवैध घोषित मस्जिद को ढहा दिया गया, साथ ही नमाज पढ़ने की जगह को भी बुलडोजर से गिरा दिया। इस घटना के बाद वहां दंगे शुरू...

Lucknow News : उत्तराखंड के हल्द्वानी में नगर निगम द्वारा अवैध घोषित मस्जिद को ढहा दिया गया, साथ ही नमाज पढ़ने की जगह को भी बुलडोजर से गिरा दिया। इस घटना के बाद वहां दंगे शुरू हो गए हैं। पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई के बाद मिली जानकारी के अनुसार अब तक वहां 6 मौतें हुई हैं और 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हैं। बहरहाल दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश भी दिए गए हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड जाने वाले सभी गाड़ियों की गहन चेकिंग की जा रही है उत्तराखंड के हालातों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी हाई अलर्ट घोषित है।

यूपी से उत्तराखंड जाने वाले लोगों की गहन चेकिंग
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड परिवहन निगम में भी लगातार चेकिंग की जा रही है, वहीं आम गाड़ियों की भी आवाजाही पर सख्ती बरती जा रही है। हल्द्वानी में हुई घटना के बाद उत्तर प्रदेश में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है, जिसके चलते पुलिस बॉर्डर एरिया पर एक्शन मोड में नजर आ रही है। हल्द्वानी में कर्फ्यू के बाद उत्तर प्रदेश के बरेली, पीलीभीत, मुरादाबाद में यूपी से उत्तराखंड जाने वाले लोगों की गहन चेकिंग की जा रही है।

Also Read