Lucknow News : बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा के खिलाफ हिंदू महासभा का प्रदर्शन, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने बताया इस्लाम के खिलाफ

UPT | bangladesh Violence protest in lucknow

Aug 07, 2024 19:35

शिया धर्म गुरु मौलाना सैफ अब्बास ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर जुल्म की आलोचना की। उन्होंने कहा कि शुरुआत में इसे छात्रों का प्रदर्शन बताया जा रहा था। लेकिन, अब हिंदुओं के मंदिर तोड़े जा रहे हैं, उनको बेघर किया जा रहा है। यह निंदनीय है।

Short Highlights
  • हिंदू महासभा ने की भारत में रहने वाले अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों पर एक्शन लेने की मांग
  • मुस्लिम उलेमा बोले- इंसानियत के खिलाफ काम कर रहे उपद्रवी
Lucknow News : बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा के खिलाफ आवाज तेज होने लगी है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने बुधवार को हजरतगंज में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और हिंदुओं की सुरक्षा की मांग की। संगठन ने कहा कि बांग्लादेशी हिंदुओं को बचाना हर हाल में बेहद जरूरी है। 

दुनिया देख रही हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार
संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि जहां कहीं भी हिंदू समाज बहुसंख्यक है, वह आगे आकर अल्पसंख्यक को सुरक्षा देता है। उनका सम्मान करता है। उनके धार्मिक स्थलों की सुरक्षा करता है। पूरे भाईचारा के साथ संबंध निभाता है। लेकिन, आज बांग्लादेश में भगवान की मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है। महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। पूरी दुनिया वहां हिंदुओं पर अत्याचार को देख रही है। 

हिंदुओं के घर-दुकानों को बनाया जा रहा निशाना
शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि हमलावर हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं। उनके घरों पर आगजनी की जा रही है। दुकानों को लूटा जा रहा है। हर तरह से उनकी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। निर्दोष लोगों को धर्म के आधार पर निशाना बनाया जा रहा है। इसका हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने केंद्र सरकार से भारत में अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि भारत सरकार बांग्लादेश में कुछ नहीं कर सकती। लेकिन, अपने देश में तो कदम उठा सकती है। भारत में घुसपैठिए और बांग्लादेशी अवैध तरीके से रह रहे हैं उनके खिलाफ तत्काल एक्शन लिया जाए। 

मुस्लिम उलेमा बोले- मंदिरों को तोड़ना इस्लाम के खिलाफ 
वहीं मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हाफिज नूर अहमद रजा अजहरी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के साथ दुर्व्यवहार को गलत ठहराया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि बांग्लादेश में जिस तरह वहां अल्पसंख्यकों पर जुल्म हो रहा है, उनके इबादतगाहों को तोड़ा जा रहा है, वह इंसानियत के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि इस्लाम किसी की भी इबादतगाह को तोड़ने और जलाने की इजाजत नहीं देता है। जो कोई यह सब कर रहा है वह इंसानियत के खिलाफ काम कर रहा है। हमें मिलकर इस अत्याचार का विरोध करना चाहिए।

चीन और पाकिस्तान हालात के लिए जिम्मेदार
नूर अहमद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बांग्लादेश के हालात पर एक्शन लेने की अपील की। वहीं उन्होंने माहौल खराब करने वाले लोगों से कहा कि जो लोग हिंदुओं के घरों में आगजनी कर रहे हैं, मंदिरों को तोड़ रहे हैं, वह इंसानियत के खिलाफ काम कर रहे हैं। नूर अहमद अजहरी ने बांग्लादेश में प्रदर्शन और वहां के हालात को बड़ी साजिश का हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि इसके पीछे चीन और पाकिस्तान जिम्मेदार हैं। ऐसे में बांग्लादेश के मामले में प्रधानमंत्री मोदी को सही तरीके से संकल्प लेना चाहिए। हिंदुस्तान की पूरी आवाम उनके साथ खड़ी है।

अल्पसंख्यकों पर अत्याचार इस्लाम के खिलाफ, हिंदुओं को​ मिले सुरक्षा
शिया धर्म गुरु मौलाना सैफ अब्बास ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर जुल्म की आलोचना की। उन्होंने कहा कि शुरुआत में इसे छात्रों का प्रदर्शन बताया जा रहा था। लेकिन, अब हिंदुओं के मंदिर तोड़े जा रहे हैं, उनको बेघर किया जा रहा है। यह निंदनीय है। किसी भी मुल्क में, किसी भी धर्म में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार-जुल्म ये देश का कोई भी सच्चा मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं को सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए।

पाकिस्तान में शिया अल्पसंख्यकों की पर अत्याचार की निंदा 
मौलाना सैफ अब्बास ने कहा कि इसी तरह पाकिस्तान के पारा चिनार शहर में शिया मुसलमानों के साथ अत्यचार किया गया, उनको जान ली गई। ये भी इंसानियत के खिलाफ है। दुनिया का कोई भी मुल्क हो, वहां अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का खास ध्यान देना चाहिए। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर इस तरह के हमले की भी निंदा होनी चाहिए।

हिंदुओं की तरह शिया मुसलमानों को भी सीएए के तहत मिले भारत की नागरिकता 
मौलाना सैफ अब्बास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर बात करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीएए को लेकर भी पत्र भेजा है। हमारी मांग है कि जिस तरह अन्य मुल्कों में रहने वाले भारत में आने के इच्छुक हिंदुओं को यहां की नागरिकता देने की शुरुआत हुई है, उसी तरह शिया समुदाय के लोगों के लिए भी इस तरह की पहल की जाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में जो अल्पसंख्यक हैं, शिया समुदाय के लोग हैं, उन्हें भी यहां की नागरिकता दी जाएग, जिससे उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। इसी तरह बांग्लादेश में रहने वाले अल्पसंख्यक शिया समुदाय के लोगों के लिए भी इसी तरह का कदम उठाया जाए।

Also Read